Complete ban on entry of domestic and foreign tourists into the district in view of Corona-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 6:41 pm
Location
Advertisement

Himachal Pradesh: कोरोना के दृष्टिगत घरेलू व विदेशी पर्यटकों के प्रवेश पर पूर्ण रोक

khaskhabar.com : शुक्रवार, 20 मार्च 2020 6:44 PM (IST)
Himachal Pradesh: कोरोना के दृष्टिगत घरेलू व विदेशी पर्यटकों के प्रवेश पर पूर्ण रोक
धर्मशाला। उपायुक्क्त कांगड़ा राकेश कुमार प्रजापति ने जानकारी दी है कि कोरोना महामारी के संभावित खतरे के मद्देनजर हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा जारी निर्देशों की अनुपालना में कांगड़ा जिला में घरेलू और विदेशी सैलानियों के प्रवेश पर आगामी आदेशों तक पूर्ण रोक लगा दी गई है। उन्होंने बताया कि सीमांत राज्यों में इस बीमारी के कुछ मामलें ध्यान में आने के कारण ऐतिहातन यह कदम उठाया गया है।

उन्होंने कहा कि लोगों की भीड़ जमा न हो, इसके लिए पहले ही प्रशासन द्वारा आवश्यक कदम उठाए गए हैं। उन्होंने बताया कि जिला के सभी प्रवेश द्वारों पर दूसरे राज्यों से आने वाले वाहनों की पूर्ण जांच करने के बाद ही उनका ज़िला में प्रवेश सुनिश्चित बनाया गया है। उन्होंने कहा कि जिला के सभी शैक्षणिक संस्थानों को 31 मार्च, 2020 तक पहले ही बंद कर दिया गया है तथा सभी प्रकार के धार्मिक आयोजनों, मेलों, उत्सवों, खेल प्रतियोगिताओं और ऐसे अन्य आयोजनों पर प्रतिबन्ध जारी है। उन्होंने लोगों से सहयोग की अपील करते हुए कहा कि वे अति आवश्यक कार्य होने पर ही अपने घरों से यात्रा पर निकलें। उन्होंने कहा कि लोग डीसी ऑफिस सहित ज़िला के अन्य दूसरे कार्यालयों में भी अति जरूरी कार्य होने पर ही आएं तथा किसी भी स्थान पर अनावश्यक भीड़ इकठ्ठी न करें।

सभी प्रशिक्षणों, कैंप बंद: सीएमओ कांगड़ा गुरदर्शन गुप्ता ने जानकारी दी है कि कोरोना बीमारी के दृष्टिगत स्वास्थ्य विभाग द्वारा भी जिला में चलाए जा रहे सभी प्रशिक्षणों, कैंपों को भी अस्थाई तौर पर आगामी आदेशों तक बंद करने का निर्णय लिया गया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement