Committee constituted for the time-bound organization of government recruitments and interviews in Rajasthan, -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 19, 2021 5:55 am
Location
Advertisement

राजस्थान में सरकारी भर्तियों एवं साक्षात्कार के समयबद्ध आयोजन के लिए समिति गठित, यहां पढ़ें

khaskhabar.com : शनिवार, 10 अप्रैल 2021 4:30 PM (IST)
राजस्थान में सरकारी भर्तियों एवं साक्षात्कार के समयबद्ध आयोजन के लिए समिति गठित, यहां पढ़ें
जयपुर । राज्य सरकार ने प्रदेश में राजकीय भर्तियों का कार्य समयबद्ध और सुचारू रूप से सम्पादित करने, साक्षात्कार सहित सम्पूर्ण भर्ती प्रक्रिया के सुदृढ़ीकरण के लिए राजस्थान लोक सेवा आयोग के पूर्व अध्यक्ष एमएल कुमावत की अध्यक्षता में एक समिति का गठन किया है। समिति की पहली बैठक 13 अप्रेल को प्रस्तावित है। यह समिति विभिन्न सेवा नियमों सहित भर्ती प्रक्रिया के सभी पहलुओं का विस्तृत अध्ययन करके एक माह में अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी।
सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी खेमराज, महानिरीक्षक पंजीयन एवं मुद्रांक महावीर प्रसाद, राजस्थान लोक सेवा आयोग की सचिव शुभम चौधरी, राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के सलाहकार सेवानिवृत्त आरएएस बद्रीनारायण समिति के सदस्य होंगे। संयुक्त शासन सचिव, कार्मिक (क-2) जय सिंह समिति के सदस्य सचिव होंगे।
समिति विभागों के स्तर पर रिक्तियों के निर्धारण, भर्ती एजेंसियों को अर्थना प्रेषित करने की समय सीमा, भर्ती के लिए वार्षिक कैलेण्डर जारी करने एवं इसकी पालना सुनिश्चित करने, चयन सूची जारी करने की प्रक्रिया, आरक्षित सूची के क्रियान्वयन और उसकी समय सीमा, भर्ती प्रक्रिया में न्यायिक विवादों को रोकने, भर्ती प्रक्रियाओं को सेवा नियमों के प्रावधानों की समीक्षा तथा उनमें आवश्यक संशोधन आदि बिंदुओं पर विचार कर अपने सुझाव देगी।
उल्लेखनीय है मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विगत दिनों भर्तियों के समयबद्ध आयोजन एवं इनसे संबंधित विभिन्न पहलुओं की उच्च स्तरीय समीक्षा करते हुए एक समिति गठित करने के निर्देश दिए थे। इसकी पालना में उक्त समिति गठित की गई है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement