Commission went to Surjewala, said - the gangster relatives are intimidating voters-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 18, 2019 4:45 pm
Location
Advertisement

Haryana Polls : चुनाव आयोग से बोले सुरजेवाला, मतदाताओं को डरा रहे गैंगस्टर के परिजन

khaskhabar.com : बुधवार, 16 अक्टूबर 2019 05:53 AM (IST)
Haryana Polls : चुनाव आयोग से बोले सुरजेवाला, मतदाताओं को डरा रहे गैंगस्टर के परिजन
कैथल/नई दिल्ली । कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग से शिकायत की है कि हरियाणा के कैथल विधानसभा क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) समर्थक एक गैंगस्टर के परिजन मतदाताओं को डरा-धमका रहे हैं। कैथल सीट से कांग्रेस के मीडिया विभाग प्रमुख रणदीप सुरजेवाला चुनाव लड़ रहे हैं। उनका मुकाबला भाजपा के लीलाराम गुर्जर से है। पार्टी ने कहा कि सुरजेवाला जब मंत्री थे, उस दौरान गैंगस्टर सुरिंदर गेओंग का दक्षिण अफ्रीका से प्रत्यर्पण कराया गया था और बाद में वह 2017 में एक मुठभेड़ में मारा गया। उसके परिवार के लोग मतदाताओं और कांग्रेस कार्यकर्ताओं को डरा-धमका रहे हैं।

पार्टी ने निर्वाचन आयोग के समक्ष यह मुद्दा उठाते हुए कहा कि सुरिंदर के भाई जोगिंदर और बलजिंदर कांग्रेस कार्यकर्ताओं को धमका रहे हैं।

आयोग को सौंपे ज्ञापन में कांग्रेस ने कहा, "खबरें मिली हैं कि उजहाना गांव में अनुसूचित जाति के मतदाताओं को अपराधियों द्वारा धमकाया जा रहा है। वे कह रहे हैं कि या तो मतदान मत करो या करो तो भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में करो।"

कांग्रेस ने निर्वाचन क्षेत्र में बूथ पर कब्जे की आशंका भी जताई है। पार्टी ने कहा कि मतदाताओं को धमकाए जाने की खबरें केयोरक, ढोंस, कथवार सहित कई और गांवों से भी आ रही हैं।

कांग्रेस ने कहा कि स्थानीय अधिकारियों को इन खबरों से अवगत कराया गया, लेकिन वे कोई संतोषप्रद कार्रवाई नहीं कर रहे हैं।

पार्टी ने शिकायत पर संज्ञान लेने का अनुरोध करते हुए आयोग से कहा कि चुनाव में इस तरह दबाव डालना भारतीय दंड संहिता की धारा 171 (सी) का सीधा-सीधा उल्लंघन है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement