Co-operative department to celebrate 14 to 20 November-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 4:19 pm
Location
Advertisement

सहकारिता विभाग 14 से 20 नवंबर तक मनाएगा सहकारी सप्ताह

khaskhabar.com : सोमवार, 12 नवम्बर 2018 8:18 PM (IST)
सहकारिता विभाग 14 से 20 नवंबर तक मनाएगा सहकारी सप्ताह
चंडीगढ़ । सहकारिता विभाग, पंजाब द्वारा 14 से 20 नवंबर तक सहकारी सप्ताह मनाया जा रहा है। सहकारी सप्ताह का उद्घाटन समारोह मार्कफैड द्वारा 14 नवंबर को पंजाब कृषि यूनिवर्सिटी लुधियाना में किया जायेगा जिसके मुख्य मेहमान पंजाब के सहकारिता मंत्री स. सुखजिन्दर सिंह रंधावा और महाराष्ट्र के सहकारिता मंत्री सुभाष देशमुख होंगे। यह जानकारी मार्कफैड के चेयरमैन स. अमरजीत सिंह समरा और प्रशासनिक निदेशक वरुण रूज़म यहाँ जारी सांझे प्रेस बयान में दी।

उद्घाटन समारोह के दौरान पंजाब और अतिरिक्त मुख्य सचिव (विकास एवं सहकारिता) विशवाजीत खन्ना और सहकारी सभाओंं के रजिस्ट्रार विकास गर्ग भी उपस्थित होंगे। पंजाब के सभी जिलों की प्राथमिक सहकारी सभाओं और मंडीकरण सभाओं के प्रतिनिधि इस समागम में भाग लेंगे और हर जि़ले की मशहूर सहकारी सभा और हर डिवीजऩ की प्रमुख मंडीकरण सभा का सम्मान भी किया जायेगा।मार्कफैड के अतिरिक्त प्रशासनिक निदेशक बी.एम. शर्मा ने बताया कि हिंदुस्तान पैट्रोलियम और मार्कफैड्ड के मध्य हुए समझौते के मुताबिक इस मौके पर एच.पी -मार्कफैड्ड के सांझे ब्रैंड में तेल और ग्रीस बाज़ार में उतारे जाएंगे। इसके अलावा मार्कफैड के उच्च मानक खाने योग्य उत्पादों को और पौष्टिक बनाने बारे जयपुर से बुलायी गई एक टीम फोर्टीफिकेशन संबंधी जानकारी देगी।
इस मौके पर विभिन्न सहकारी अदारों, स्व: सहायता ग्रुपों और कृषि आधारित कंपनियों द्वारा प्रदर्शनियां भी लगाई जाएंगी। पंजाब भर से विभिन्न सहकारी सभाओं के 1500 से अधिक प्रधान और सचिव भी पहुँचेंगे। इस मौके पर पंजाब कृषि यूनिवर्सिटी और श्री गुरु अंगद देव वैटरनरी विज्ञान यूनिवर्सिटी के उप-कुलपति भी किसानों को कीमतीे जानकारी देंगे।
वर्णनयोग्य है कि इसी वर्ष 25 जुलाई को पंजाब के सहकारिता मंत्री स. सुखजिन्दर सिंह रंधावा उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल लेकर महाराष्ट्र गए थे जहां महाराष्ट्र में उनके समकक्ष श्री सुभाष जी देशमुख जी को दिए गये आमंत्रण को स्वीकृत करते हुए 14 नवंबर को वह मार्कफैड के चंडीगढ़ स्थित मुख्य दफ़्तर के साथ-साथ पंजाब कृषि यूनिवर्सिटी लुधियाना का दौरा करेंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement