Co-operative and Land Development Bank will be lending-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 21, 2019 1:44 am
Location
Advertisement

पहले प्रदेश के सहकारी और भूमि विकास बैंकों से होगी ऋणमाफी - शांति धारीवाल

khaskhabar.com : शुक्रवार, 11 जनवरी 2019 2:57 PM (IST)
पहले प्रदेश के सहकारी और भूमि विकास बैंकों से होगी ऋणमाफी - शांति धारीवाल
जयपुर । प्रदेश के नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि फसल ऋण माफी के लिए वित्तीय संसाधनों का जुगाड़ किया जा रहा है। तभी जाकर फसली ऋण माफी योजना पर कार्य होगा। शासन सचिवालय में पत्रकारों से बातचीत में धारीवाल ने कहा कि सभी किसानों का दो लाख रुपये तक का कर्जा माफ होगा, चाहे कोई डिफाल्टर हो या कोई रेग्युलर हो।
उन्होंने कहा कि 30 नंवबर 2018 तक का सभी किसानों का कर्जा माफ हो जाएगा। इस दूसरी बैठक में इस बात पर आकलन किया गया कि कितने किसानों को प्रदेश के सहकारी बैंकों और भूमि विकास बैंकों से राहत दी जा सकती है।

इसके बाद राष्ट्रीयकृत सहकारी बैंकों की ऋण माफी का आकलन होगा।उन्होंने कहा कि मुख्य सचिव के जरिये सभी जिला कलेक्टरों को खत भी लिखकर यह जानकारी मांगी जा रही है कि उनके जिले में वर्ष 2014 से दिसंबर 2018 तक कितने किसानों ने उपज का दाम नहीं मिलने पर आत्महत्या की है। ऐसे किसानों का भी ऋण माफ किया जाएगा।

वहीं कमेटी की बैठक में सामाजिक न्याय मंत्री मास्टर भंवरलाल मेघवाल अपनी व्यस्तता के चलते नहीं आ पाए । बैठक में उद्योग मंत्री परसादी लाल मीणा ,सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना, कृषि मंत्री लालचंद कटारिया, वन पर्यावरण राज्य मंत्री सुखराम विश्नोई ,उच्च शिक्षा राज्य मंत्री भंवर सिंह भाटी शामिल हुए । साथ ही सीएस डीबी गुप्ता, मुख्यमंत्री के सलाहकार डॉ गोविंद शर्मा सहकारिता प्रमुख शासन सचिव अभय कुमार कृषि विभाग के एसीएस पी के गोयल सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे ।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement