CM Yogi met industrialists, said- We will give security, respect and atmosphere, you should invest in UP-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 11:15 pm
Location
Advertisement

सीएम योगी ने उद्योगपतियों से मुलाकात, कहा- हम सुरक्षा, सम्मान और माहौल देंगे, आप यूपी में निवेश करें

khaskhabar.com : बुधवार, 02 दिसम्बर 2020 5:56 PM (IST)
सीएम योगी ने उद्योगपतियों से मुलाकात, कहा- हम सुरक्षा, सम्मान और माहौल देंगे, आप यूपी में निवेश करें
मुंबई/लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुंबई में देश के चुनिंदा उद्योगपतियों से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि "असीमित संभावनाओं वाले उत्तर प्रदेश में आप सबका स्वागत है। हमए आपको सुरक्षाए सम्मान और माहौल देंगे। आने वाले कुछ ही वर्षो में उत्तर प्रदेश बुनियादी सुविधाओं के लिहाज से वैश्विक स्तर पर टक्कर लेगा। योगी ने उद्योगपतियों से कहा, "हमारी आबादी हमारा संसाधन है और आपके लिए बाजार भी। टूरिज्म, चिकित्सा, 'एक जिलाए एक उत्पाद' और एमएसई सेक्टर में बहुत संभावनाएं हैं।

उन्होंने बुधवार को मुंबई के ट्राइडेंट होटल में देश के नामी उद्योगपतियों से बातचीत की और उन्हें उत्तर प्रदेश में निवेश के लिए आमंत्रित भी किया तथा प्रदेश में बड़े पैमाने पर किए गए इंफ्रास्ट्रक्च र डेवलपमेंट के बारे में भी बताया।

योगी ने कहा कि प्रदेश सरकार जेवर (नोएडा) में एशिया का सबसे बड़ी ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट बना रही है। पूर्वाचल, पूर्वाचल लिंक, बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का निर्माण जारी है। करीब 600 किमी लंबा मेरठ से प्रयागराज को जोड़ने वाला गंगा एक्सप्रेसवे जून, 2021 से बनना शुरू हो जाएगा। इनके किनारों पर औद्योगिक गलियारे बनाए जाएंगे। हर जिले के एक जिलाए एक उत्पाद के लिए क्लस्टर भी बनाएंगे। "आप लोग इन सेक्टर्स में भी निवेश कर सकते हैं।"

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के 75 में से कई जिलों में अब भी मेडिकल कॉलेज की आवश्यकता है। इन जिलों में पीपीपी मॉडल पर मेडिकल कॉलेज बनाने के बारे में भी आप विचार कर सकते हैं। प्रदेश के कुछ हिस्सों में सुपर स्पेशियलिटी अस्पतालों की जरूरत है। मसलन, गोरखपुर में नेपाल और बिहार, वाराणसी में भी बिहार से बड़ी संख्या में मरीज आते हैं। ऐसे में इन जगहों पर आप विशिष्ट अस्पताल बनाएं। सरकार आपका हर संभव मदद करेगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से देश के दिग्गज कारोबारियों ने मुंबई में मुलाकात की। इसमें प्रमुख रूप से टाटा संस प्राइवेट लिमिटेड के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन, हीरानंदानी ग्रुप के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ. निरंजन हीरानंदानी, केकेआर इंडिया एडवाइजर्स प्राइवेट लिमिटेड के पार्टनर और सीईओ संजय नायरए सिमेंस इंडस्ट्री साफ्टवेयर लिमिटेड के वाइस प्रसिडेंट और एमडी सुप्रकाश चौधरी, एलएंडटी लिमिटेड के सीईओ और एमडी एसएन सुब्रमन्यन, कल्याणी ग्रुप के चेयरमैन बाबा कल्याणी, सेंट्रम कैपिटल लिमिटेड के चेयरमैन जसपाल बिंद्रा, वन 97 कम्यूनिकेशंस लिमिटेड के प्रेसिडेंट अमित नैय्यर, एके कैपिटल सर्विसेज लिमिटेड के डायरेक्टर विकास जैन और एसोसिएट डायरेक्टर वरुण कौशिक और नाबार्ड के चेयरमैन डॉ. गोविंद रूजुलू चिंतला शामिल थे।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement