CM Yogi Adityanath says, Bundelkhand Defence Corridor Will Increase Employment Opportunities-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 13, 2020 1:10 am
Location
Advertisement

बुंदेलखंड में डिफेंस कॉरिडोर से बढ़ेगा रोजगार, दुश्मनों की छाती पर गरजेगी तोप : योगी

khaskhabar.com : शनिवार, 29 फ़रवरी 2020 8:01 PM (IST)
बुंदेलखंड में डिफेंस कॉरिडोर से बढ़ेगा रोजगार, दुश्मनों की छाती पर गरजेगी तोप : योगी
चित्रकूट। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बुंदेलखंड में बनने वाली तोप दुश्मनों की छाती पर गरजेगी। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे से डिफेंस कॉरिडोर को गति मिलेगी और पिछले कई वर्षों से उपेक्षा का दंश झेल रहे बुंदेलखंड की तस्वीर इन दोनों परियोजनाओं से बदल जाएगी। मुख्यमंत्री योगी ने यह बात शनिवार को चित्रकूट के भरतकूप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के शिलान्यास के बाद कही।

उन्होंने कहा कि पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झांसी में कहा था कि हमारा जवान तय करेगा कि कब, कहां और कैसे देश का बदला लेना है। डिफेंस कॉरिडोर बुंदेलखंड में बन रहा है। बुंदेलखंड का नौजवान अब पलायन नहीं करेगा क्योंकि बुंदेलखंड में बनने वाली तोप अब दुश्मनों की छाती पर गरजने जा रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा, मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम ने अपने वनवास के कालखंड में जिस पावन धरती पर सर्वाधिक समय व्यतीत किया था, उसी बुंदेलखंड की धरती को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज आगमन हुआ है। योगी ने कहा कि भगवान श्रीराम के संकट काल के समय चित्रकूट संबल बना था। इसी तरह भगवान श्रीराम के अयोध्या में भव्य मंदिर निर्माण के लिए 500 वर्षों के इंतजार को प्रधानमंत्री ने समाप्त करवाया है।

उन्होंने कहा, इससे पहले प्रधानमंत्री ने हर घर नल-जल योजना शुरू की थी। इसी महीने से शुद्घ पेयजल की आपूर्ति शुरू होने जा रही है। बुंदेलखंड के किसान की मांग पर प्रधानमंत्री ने पीएम सम्मान किसान निधि से सभी किसानों को आच्छादित किया। किसानों को 6000 रुपए सालाना मिल रहे हैं। उत्तर प्रदेश के दो करोड़ पांच लाख किसानों के खाते में 11000 करोड़ रुपए सीधे पहुंच चुके हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement