CM Manoharlal has given Sirsa district the Projects-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 19, 2019 10:57 am
Location
Advertisement

सिरसा जिले को सीएम मनोहरलाल ने क्या-क्या दी सौगात,यहां पढ़ें

khaskhabar.com : शनिवार, 25 अगस्त 2018 7:32 PM (IST)
सिरसा जिले को सीएम मनोहरलाल ने क्या-क्या दी सौगात,यहां पढ़ें
सिरसा/ चंडीगढ़ । हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सबका साथ-सबका विकास के मूल मंत्र के साथ कार्य करने को उस समय प्रमाणित कर दिखाया जब सिरसा जिले के डबवाली विधानसभा क्षेत्र में आयोजित जिये जवान-जिये किसान रैली में 73 करोड़ 35 लाख रुपये की परियोजनाओं का उदघाटन व शिलान्यास, 70 करोड़ रुपये से अधिक की योजनाओं की घोषणा और लगभग 112 करोड़ रुपये से भाखड़ा मैन ब्रांच का चरणबद्घ तरीके से जीर्णाेद्घार करवाने तथा गोरीवाला उप तहसील को तहसील के रुप में अपग्रेड करने की घोषणा की।

डबवाली अनाजमंडी में उमड़े जनसमूह से गदगद मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर सिरसा जिला इसी तरह भारतीय जनता पार्टी का साथ देगा तो हरियाणा के कोने कोने में भाजपा का परचम इसी तरह लहराएगा। उन्होंने लोगों को विश्वास दिलाया कि वर्ष 2014 में जिस भरोसे के साथ प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को पूर्ण बहुमत दिला कर राज पलटा था, हमने पिछले चार वर्षाें में 48 साल से चली आ रही राजपाट करने की व्यवस्था को पलटा है। ऑनलाईन व्यवस्था आरंभ कर पर्ची व खर्ची वाली प्रथा, भाई भतीजावाद, क्षेत्रवाद पर अंकुश लगाया है।

पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी अमर रहे के नारे के साथ लोगों का अभिनंदन करते हुए मुख्यमंत्री ने रक्षा बंधन की शुभ कामनाएं देते हुए कहा कि देश की आबादी में हरियाणा का दो प्रतिशत प्रतिनिधित्व होने के बावजूद भी देश की प्रगति व सीमाओं की रक्षा करने में हरियाणा अग्रणीय है। देश की सीमाओं में हर 10वां सिपाही हरियाणा से है। प्रदेश का किसान भी देश की प्रगति में योगदान दे रहा है। हरियाणा केंद्रीय पूल में 15 प्रतिशत खाद्यान्नों की आपूर्ति करता है। उन्होंने कहा कि हरियाणा का डबवाली पंजाब व राजस्थान राज्यों की सीमाओं से घिरा हुआ है और संघ के प्रचारक के रुप में इस क्षेत्र के चप्पे-चप्पे से वे वाकिफ है। उन्होंने कहा कि जब भी डबवाली का नाम आता है तो अग्निकांड की घटना मस्तिष्क में आती है। उस घटना में स्कूली बच्चों को बचाने में अपनी जान गवाने वाले अशोक बढेरा की स्मृति में भी यहां पर कई योजनाएं शुरु की गई है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज डबवाली में भारतीय जनता पार्टी का विधायक न होने के बावजूद भी दूसरी बार यह रैली कर रहे हैं और 2016-17 में 90 की 90 विधानसभा क्षेत्रों का दौरा कर उन्होंने वहां की मांग के अनुरुप विकास परियोजनाओं की घोषणा की और आज उनमें से अधिकांश परियोजनाएं या तो पूरी हो चुकी है या कार्य चल रहा है। उन्होंने कहा कि आज डबवाली में लगभग 80 करोड़ रुपये की 19 परियोजनाओं की या तो आधारशिला रखी है या उदघाटन किया है। उन्होंने कहा कि किसान के नाम पर कुछ लोग राजनीति करते रहे परंतु किया कुछ नहीं। उन्होंने विश्वास दिलाया कि किसान ही सरकार की प्राथमिकता है और किसानों को सिंचाई के लिए हर हालत में पानी उपलब्ध करवाया जाएगा और पूरे राज्य में पानी का एक समान बटवारा किया जाएगा और हर टेल तक पानी पहुंचाया जाएगा। उन्होंने कहा कि लौहारु विधानसभा क्षेत्र की ऐसी-ऐसी टेलों पर पानी पहुंचाया गया जहां पिछले 30 वर्षाें में पहली बार पानी पहुंचा है और यह बात वहां के लोग ही नहीं बल्कि चुने हुए जनप्रतिनिधि भी मानते हैं। उन्होंने कहा कि डबवाली विधानसभा क्षेत्र में भी हर टेल तक पानी पहुंचाया जाएगा, जिसके लिए भाखड़ा मैन ब्रांच का चरणबद्घ तरीके से जीर्णाेद्घार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में एसवाईएल का पानी भी भाजपा ही लाएगी।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement