CM Manohar Lal took stock of construction works in Karnal -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 27, 2021 3:01 pm
Location
Advertisement

करनाल में सीएम मनोहर लाल ने लिया निर्माण कार्यों का जायजा

khaskhabar.com : रविवार, 26 सितम्बर 2021 4:03 PM (IST)
करनाल में सीएम मनोहर लाल ने लिया निर्माण कार्यों का जायजा
चंडीगढ़ । हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने करनाल में काछवा पुल से कैथल रॉड पुल के बीच जेएनएल कैनाल व भाखड़ा कैनाल के बीच मनोरंजन पार्क के निर्माण कार्य का रविवार को जायज लिया। यह पार्क शीघ्र बनकर तैयार हो जाएगा। इस पर करीब 6 करोड़ 50 लाख रुपये की राशि खर्च आने का अनुमान है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अधिकारियों के साथ क्षेत्र का दौरा किया और परियोजना के तहत हो रहे कार्यों की गहनता से जानकारी ली।



प्रोजेक्ट निर्धारित समय में पूरा करने निर्देश

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह इस कार्य को निर्धारित समय में पूरा करवाएं। बता दें कि मनोरंजन पार्क प्रोजैक्ट में लोगों की सुविधा के लिए साईकिल ट्रैक, पेवर्स, वॉक-वे, पेड़ के साथ बैठने की जगह, किड्स प्ले, नहर के साथ टोवॉल, दीवार पर ग्रिल तथा दोनों साईडों में पार्किंग की व्यवस्थाएं की गई हैं। इस पार्क की लम्बाई 2 किलोमीटर होगी।



पल्स पोलियो अभियान की शुरुआत की सीएम ने

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने रविवार को प्रात: 8 बजे करनाल के लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में सब नैशनल पल्स पोलियो प्रोग्राम अभियान का 0 से 5 वर्ष तक की आयु के बच्चों को पोलियोरोधक दवाई की दो बूंद पिलाकर शुभारम्भ किया। हरियाणा के 13 जिलों में 26 सितम्बर से 28 सितम्बर 2021 तक सब-नैशनल पल्स पोलियो अभियान किया जाएगा।

प्रदेश में 2010 से कोई पोलियो केस नहीं

मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा प्रदेश में जनवरी 2010 से कोई पोलियो केस नहीं हुआ है और भारतवर्ष में जनवरी 2011 से पोलियो का कोई केस नहीं मिला है। इसलिए भारत देश को 11 फरवरी 2014 को पोलियो मुक्त घोषित कर दिया गया है। परन्तु भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान व अफगानिस्तान में अभी भी पोलियो के केस मिल रहे हैं जिसकी वजह से भारत में पोलियो केस का खतरा बना रहता है। जिसकी वजह से पोलियो उन्मूलन अभियान भारत में बार बार चलाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement