CM Manohar Lal to lay foundation of 92 crore development projects in Panchkula-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 19, 2022 1:42 am
Location
Advertisement

पंचकूला में 92 करोड की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे सीएम मनोहर लाल

khaskhabar.com : मंगलवार, 20 अगस्त 2019 5:49 PM (IST)
पंचकूला में 92 करोड की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे सीएम मनोहर लाल
पंचकूला। मुख्यमंत्री मनोहरलाल 21 अगस्त को पंचकूला में 92 करोड 27 लाख रुपये की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे। विधायक ज्ञानचंद गुप्ता ने यह जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री इस दिन ताउ देवीलाल खेल परिसर सेक्टर 3 में 13.44 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित संस्थागत खेल परिसर का उद्घाटन करेंगे।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री 3.4 करोड रुपये की लागत से निर्मित जेल मुख्यालय के विस्तार भवन का उद्घाटन भी करेंगे। इसी दिन मुख्यमंत्री 6.35 करोड रुपये की लागत से खंगेसरा जसवंतगढ संपर्क सडक मार्ग का शिलान्यास भी करेंगे। मुख्यमंत्री टोका से खटौली खंड सड़क को चैडा और मजबूत करने के कार्य का शिलान्यास करेंगे। इस पर 8.96 करोड रुपये की राशि खर्च होगी। मुख्यमंत्री पंचकूला में सार्वजनिक साईकिल शेयरिंग प्रणाली की स्थापना और संचालन कार्य का भी शुभारंभ करेंगे। इस परियोजना की अनुमानित लागत 2.09 करोड़ रुपये है।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री सेक्टर 21 पंचकूला के सामुदायिक केंद्र भवन का शिलान्यास करेंगे। इस परियोजना की लागत 5.47 करोड रुपये है। इसी प्रकार सेक्टर 24 के पार्क विकास परियोजना का शिलान्यास भी होगा और इसकी लागत 8.80 करोड रुपये है। सेक्टर 3 पंचकूला में नगर निगम कार्यालय भवन का शिलान्यास भी किया जायेगा। इस परियोजना की अनुमानित लागत 45.43 करोड है।

विधायक लतिका शर्मा ने बताया कि मुख्यमंत्री इस दिन कालाक विधानसभा क्षेत्र के 47 गांवों के पशु पालकों की सुविधा के लिए मिल्क चिलिंग सेंटर का शिलान्यास भी करेंगे। इस सेंटर का निर्माण हरियाणा डेयरी डवैल्पमैंट काॅपरेटिव फेडरेशन लिमिटिड द्वारा किया जायेगा और इसकी अनुमानित लागत 1.80 करोड रुपये है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement