CM Mamta demands PM, provide vaccine, medicine and oxygen-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 3:30 pm
Location
Advertisement

ममता ने पीएम से की मांग, 'वैक्सीन, मेडिसिन और ऑक्सीजन उपलब्ध करवाएं'

khaskhabar.com : रविवार, 18 अप्रैल 2021 5:19 PM (IST)
ममता ने पीएम से की मांग, 'वैक्सीन, मेडिसिन और ऑक्सीजन उपलब्ध करवाएं'
कोलकाता। राज्य में कोविड के मामलों में बढ़ोतरी के मद्देनजर, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से तुरंत हस्तक्षेप करने और टीका, दवा और ऑक्सीजन की पर्याप्त आपूर्ति उपलब्ध कराने को कहा है, ताकि टीकाकरण प्रक्रिया को बढ़ाया जा सके और उपचार प्रदान किया जा सके। मुख्यमंत्री ने अपने दो पन्नों के पत्र में उन तीन क्षेत्रों का उल्लेख किया है जहां राज्य केंद्र से सक्रिय सहयोग चाह रहा है।

ममता ने कहा, "टीकाकरण शीर्ष महत्व का है। विशेष रूप से हमारे राज्य में और विशेष रूप से महानगरीय कोलकाता में जहां जनसंख्या का घनत्व बहुत अधिक है, केंद्रित और आक्रामक टीकाकरण अत्यंत महत्वपूर्ण है। दुर्भाग्य से हमारे लिए, भारत सरकार की ओर से टीकों की आपूर्ति अनिश्चित है, जो हमारे टीकाकरण कार्यक्रमों को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर रहा है।"

उन्होंने कहा, "जबकि पश्चिम बंगाल टीकाकरण में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वालों में से एक है। हमें लगभग 2.7 करोड़ लोगों का टीकाकरण करना है, और इसके लिए हमें 5.4 खुराक की आवश्यकता है। हम यह सुनिश्चित करने के लिए एक तत्काल हस्तक्षेप के लिए अनुरोध करते हैं, ताकि राज्य को जल्द से जल्द टीके की खुराक की आवश्यकता पूरी हो जाए।"

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा, "रेमेडिसवीर और टोलिजुमेब (एक्टेमेरा) जैसी आवश्यक दवाओं की आपूर्ति आज बेहद दुर्लभ और अनिश्चित है, जो यहां के डॉक्टरों के लिए गंभीर चिंता का विषय है।"

उन्होंने प्रधानमंत्री से ऑक्सीजन की आपूर्ति बढ़ाने का भी अनुरोध किया।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement