CM Khattar will give the residents of Hisar on August 15-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 6:06 pm
Location
Advertisement

सीएम खट्‌टर हिसार के निवासियों को 15 अगस्त को देंगे ये सौगात

khaskhabar.com : बुधवार, 08 अगस्त 2018 8:05 PM (IST)
सीएम खट्‌टर हिसार के निवासियों को 15 अगस्त को देंगे ये सौगात
चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल 15 अगस्त को हिसार हवाई अड्डे का उदघाटन करेंगे। हिसार हवाई अड्डा राज्य का पहला लाईसेंस प्राप्त हवाई अड्डा होगा।

एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि अधिकारियों ने आज हवाई अड्डे में चल रहे निर्माण कार्यों और पूरे किये गए कार्यों का निरीक्षण किया। उदघाटन से पहले की तैयारियों के सम्बंध में नागरिक उड्डयन सलाहकार अशोक सांगवान और हिसार के उपायुक्त, अशोक कुमार मीणा ने हवाई अड्डा कार्यालय में अधिकारियों के साथ एक बैठक की और हवाई अड्डे पर बिजली, पानी, संचार सेवाओं, अग्निशमन, पुलिस पोस्ट और अन्य सुविधाओं की स्थिति के बारे में विचार-विमर्श किया। अधिकारियों के लिए इसके सम्बंध में डैडलाइन निर्धारित की।

प्रदेश के पहले लाईसेंस प्राप्त हवाई अड्डे के उदघाटन की तैयारियां पूरे जोरों पर हैं। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय की एक टीम 10 अगस्त को हवाई अड्डे का दौरा करेगी और दो दिनों तक तैयार किये गए कार्यों का निरीक्षण करेगी। निर्धारित समय के भीतर उनके सुझावों और आपतियों का अनुसरण किया जाएगा ताकि लाईसेंस प्राप्त करने में कोई समस्या न हो। इसी प्रकार, 13 अगस्त को हवाई अड्डे का ऑडिट होगा और अगले सप्ताह के दौरान एक या अन्य टीम तैयारियों का जायजा लेने के लिए हवाई अड्डे का दौरा करेंगी।

हिसार के उपायुक्त, अशोक कुमार मीणा ने यात्रियों के लिए बनाए गए प्रवेश द्वार, प्रतीक्षा कक्ष, यात्रियों के सामान के निरीक्षण के लिए स्थापित की जा रही एक्स-रे मशीन तथा अन्य निर्माण गतिविधियों का निरीक्षण किया। अधिकारियों ने रनवे का भी निरीक्षण किया और कर्मचारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement