CM gives tribute to martyr Tilak Raj-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 9, 2020 10:23 pm
Location
Advertisement

मुख्यमंत्री ने शहीद तिलक राज को दी अंतिम विदाई

khaskhabar.com : शनिवार, 16 फ़रवरी 2019 6:51 PM (IST)
मुख्यमंत्री ने शहीद तिलक राज को दी अंतिम विदाई
धर्मशाला । मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने श्रद्धा में हाथ जोड़कर और पूरे सम्मान के साथ सिर झुकाकर सीआरपीएफ के जवान शहीद तिलक राज जो इस महीने की 14 तारीख को पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए है, को अंतिम सम्मान देने में राज्य का नेतृत्व किया।
मुख्यमंत्री ने कांगड़ा जिले के ज्वाली क्षेत्र में पैतृक गांव जंद्रो जाकर तिरंगे में लिपटे शहीद तिलक राज के ताबूत पर माल्यार्पण कर उनको अंतिम सम्मान दिया।
जम्मू-कश्मीर में गुरुवार को पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद के एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटक से भरे वाहन द्वारा टक्कर मारने के परिणामस्वरूप सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए और पांच अन्य घायल हो गए।
मुख्यमंत्री ने शहीद के पिता लायक राम, माता, पत्नी और शहीद के परिवार के अन्य सदस्यों को सांत्वना देते हुए कहा कि शहीद तिलक राज ने देश की खातिर अपना जीवन न्यौछावर कर दिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार दुःख की इस घड़ी में शहीद के परिवार के साथ है तथा उन्हें हर संभव सहायता प्रदान करेगी।
शहीद तिलक राज की अंतिम यात्रा पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनके पैतृक गांव में हुई जिसमें मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने भाग लिया। शहीद के भाई बलदेव सिंह ने चिता को मुखाग्नि दी।
ग्रामीणों ने “शहीद तिलक राज अमर रहे“ और पाकिस्तान विरोधी नारे लगाए।
मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर उपस्थित पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि पाकिस्तान समर्थित आतंकवादियों द्वारा सैनिकों की हत्या कायरतापूर्ण कार्य है। उन्होंने कहा कि भारत सरकार इस प्रकार के नापाक इरादों को सफल नहीं होने देगा और देश पाकिस्तान को इसका करारा जवाब दिया जाएगा।
जय राम ठाकुर ने कहा कि राज्य सरकार शहीद के परिजनों को 20 लाख रुपये की वित्तीय सहायता के अतिरिक्त शहीद की पत्नी को सरकारी रोजगार सहित परिवार को हर संभव सहायता प्रदान करेगी।





ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/3
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement