CM gives directions for making canal based water supply scheme for Patiala-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 2:04 am
Location
Advertisement

सीएम ने दिए पटियाला के लिए नहर आधारित जल सप्लाई योजना बनाने के निर्देश

khaskhabar.com : गुरुवार, 07 जून 2018 10:52 PM (IST)
सीएम ने दिए पटियाला के लिए नहर आधारित जल सप्लाई योजना बनाने के निर्देश
चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने पटियाला के लोगों को सुरक्षित पीने वाले पानी की सप्लाई यकीनी बनाने के लिए नगर निगम को नहर आधारित जल सप्लाई की ओर रूख करने हेतु सुविधा देने के लिए नदी कायाकल्प का एक व्यापक प्राजैकट शुरू करने के निर्देश दिए हैं ।

विकास कार्यों में तेजी लाने को कहा

मुख्यमंत्री ने शहर में चल रहे विकास प्रोजेक्टों और सौंदर्यीकरण से सम्बन्धित कामों में तेज़ी लाने के लिए भी अधिकारियों को कहा है । आज शाम यहाँ अपने सरकारी निवास पर पटियाला के विकास प्रोजैक्टों की स्थिति की समीक्षा करने के लिए एक मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री ने भूमिगत जल के स्तर के नीचे जाने पर चिंता प्रकट की । उन्होंने कहा कि शहर की जनसंख्या की भविष्य की आवश्यकता को पूरा करने के लिए बड़ी नदी, छोटी नदी और जल केन्द्रों का पुनरूत्थान ज़रूरी है ।

मुख्यमंत्री ने डिप्टी कमिशनर को इस सम्बन्ध में टाटा द्वारा की पेशकश की रूप रेखा तैयार करने के लिए भी निर्देश दिए । सतही पानी में सुधार के अलावा यह प्राजैकट शहर में विशाल सीवरेज मुहैया करवाएगा और बड़ी नदी और छोटी नदी के किनारों पर ज़मीन को बढिय़ा ढंग से रूप देकर शहर को सुंदर बनाएगा ।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement