CM demands to run Amritsar-Prakash Pachh Express train from Delhi-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 1:29 pm
Location
Advertisement

सीएम ने दिल्ली से अमृतसर प्रकाश पर्व ऐक्सप्रैस रेल गाड़ी चलाने की मांग की

khaskhabar.com : बुधवार, 23 जनवरी 2019 6:08 PM (IST)
सीएम ने दिल्ली से अमृतसर प्रकाश पर्व ऐक्सप्रैस रेल गाड़ी चलाने की मांग की
चंडीगड़। पंजाब के मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने बुधवार को केंद्रीय रेलवे मंत्री पीयूष गोयल के साथ बात करके नई दिल्ली से अमृतसर बरास्ता सुलतानपुर लोधी तक प्रकाश पर्व ऐक्सप्रैस नाम की ऐक्सप्रैस रेल सेवा स्थायी तौर पर शुरू करन बारे सूबो की मांग की पैरवी की जिससे गुरु नानक देव जी के वें प्रकाश पर्व के सालभर चलने वाले समारोहों दौरान नतमस्तक होने के लिए आने वाली संगतें को सुविधा मुहैया हो सके।

मुख्य मंत्री ने एक अक्तूबर से 30 नवंबर, 2019 के समय दौरान सुलतानपुर लोधी से नयी दिल्ली दरमियान हफ्ते में तीन दिन विशेष रेल सेवा शुरू करने पर भी जोर दिया जिससे संगतें के सफर के लिए सुखाले और सीधे संपर्क को यकीनी बनाया जा सके। उन्हों ने ऐतिहासिक समागमों के मद्देनजर पवित्र नगर की अहमीयत को मुख्य रखते सुलतानपुर लोधी के मौजूदा रेलवे स्टेशन को भी अपग्रेड करन की मांग की।

गुरु नानक देव जी का वें प्रकाश पर्व नवंबर, 2019 में मनाने का हवाला देते मुख्य मंत्री ने इस महीनो के आरंभ में केंद्रीय मंत्री को एक पत्र लिखा था जिस में उन बताया था कि सूबा सरकार ने सुलतानपुर लोधी से 23 नवंबर, 2018 से साल भर चलने वाले समागमों का आरंभ पहले ही कर दिया है। उनहोंने यह भी बताया कि ऐतिहासिक और धार्मिक तौर पर इस नगर की बहुत ज्यादा महत्ता है। पवित्र काली बेईं इस शहर में से गुजरती है जहां गुरू नानक देव जी को आध्यात्मिक ज्ञान हुआ था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement