CM Ashok Gehlot politics workshop regarding East Rajasthan Canal Project-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 12:53 am
Location
Advertisement

पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना को लेकर सीएम अशोक गहलोत की राजनीति की कार्यशाला

khaskhabar.com : शनिवार, 02 जुलाई 2022 3:34 PM (IST)
पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना को लेकर सीएम अशोक गहलोत की राजनीति की कार्यशाला
जयपुर । मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि केन्द्र सरकार के जलशक्ति मंत्रालय ने राजस्थान सरकार को पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ERCP) का काम रोकने के लिए कहा है। हमारी सरकार ने ERCP के लिए 9,600 का बजट राज्य कोष (स्टेट फंड) से जारी किया है।
जब इस प्रोजेक्ट में अभी तक राज्य का पैसा लग रहा है एवं पानी हमारे हिस्से का है तो केन्द्र सरकार हमें ERCP का काम रोकने के लिए कैसे कह सकती है?अपने सरकारी आवास पर एक बैठक में सीएम गहलोत ने कहा कि राजस्थान के 13 जिलों की जनता देख रही है कि उनके हक का पानी रोकने के लिए केन्द्र की भाजपा कैसे रोड़े अटका रही है। प्रदेश सरकार ERCP को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है।
वहीं सीएम की इस बैठक में 13 जिलों के विधायक, जिला प्रमुख, प्रधान, चैयरमेन, बोर्ड-निगम के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं सदस्य, पूर्व विधायक, पूर्व सांसद एवं अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद रहे ।

वहीं इससे पहले 28 जून को ईआरसीपी पर पूर्वी राजस्थान के पदाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ भाजपा प्रदेश कार्यालय में बैठक आयोजित हुई थी । इस बैठक को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां , नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया , केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत संबोधित कर किया था। इस बैठक में भाजपा के पूर्वी राजस्थान के पदाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों ने शिरकत की थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement