CM Ashok Gehlot Do not earn money in education and health, service should be the aim-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 11:58 pm
Location
Advertisement

शिक्षा एवं स्वास्थ्य में पैसा कमाना नहीं, सेवा करना हो उद्देश्य - अशोक गहलोत

khaskhabar.com : सोमवार, 16 दिसम्बर 2019 6:17 PM (IST)
शिक्षा एवं स्वास्थ्य में पैसा कमाना नहीं, सेवा करना हो उद्देश्य - अशोक गहलोत
जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि शिक्षा एवं स्वास्थ्य दो ऐसी सेवाएं हैं, जिनमें पैसा कमाना नहीं बल्कि सेवा करना उद्देश्य होना चाहिए। उन्होंने कहा कि दोनों क्षेत्रों में नो प्रोफिट-नो लाॅस की भावना के साथ कार्य करते हुए आमजन को राहत पहुंचाने के लिए सभी को आगे आना होगा।

गहलोत सोमवार को होटल क्लार्कस आमेर में दो दिवसीय ‘उच्च एवं तकनीकी शिक्षा एवं एचआर काॅन्क्लेव‘ के उद्घाटन के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मेडिकल काॅलेज संचालकों को गरीब एवं सुविधाहीन लागों की मदद के लिए आगे आना होगा। कोचिंग संचालकों को गरीब छात्र-छात्राओं को रियायती दर पर कोर्सेज एवं कोचिंग सुविधा उपलब्ध करानी चाहिए।


मुख्यमंत्री ने इस काॅन्क्लेव के आयोजन के लिए उच्च शिक्षा विभाग, तकनीकी शिक्षा विभाग एवं इलेट्स टेक्नो मीडिया को बधाई दी और उम्मीद जताई कि काॅन्क्लेव के दौरान होने वाले विभिन्न सत्रों में उच्च एवं तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में देश-विदेश में हो रहे नवाचारों पर चर्चा होगी और विचारों का आदान-प्रदान होगा, जिसका युवाओं खासकर उच्च शिक्षा हासिल करने वाले छात्र-छात्राओं को लाभ मिलेगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/4
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement