CM Amarinder Singh inaugurates 7 projects worth Rs. 150.85 crores Slide 2-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 12:29 am
Location
Advertisement

CM अमरिंदर सिंह की ओर से 150.85 करोड़ रुपये के 7 प्रोजैक्टों की शुरुआत

khaskhabar.com : सोमवार, 04 मार्च 2019 9:25 PM (IST)
CM अमरिंदर सिंह की ओर से 150.85 करोड़ रुपये के 7 प्रोजैक्टों की शुरुआत
पठानकोट से चंडीगढ़ तक उद्योग पट्टी विकसित करने संबंधी उन्होंने कहा कि जल्द ही इसके लिए नीति बनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि राज्य में सत्ता संभालने के बाद उनकी सरकार ने निवेश पंजाब के अंतर्गत 65,000 करोड़ रुपये के समझौते सहीबद्ध कर लिए, जिनमें से 36,000 करोड़ रुपये के प्रोजेक्टों पर जमीनी स्तर पर कार्यवाही शुरु हो चुकी है। राज्य के भूजल में खराबी समस्या संबंधी बोलते हुए उन्होंने कहा कि इससे कैंसर का फैलाव हो रहा है और इसकी रोकथाम के लिए उनकी सरकार समूह शहरों में नहरी पानी की सप्लाई मुहैया करवाएगी।

उन्होंने कहा कि यह प्रोजैक्ट पटियाला, जालंधर, अमृतसर और लुधियाना में शुरु किया जा चुका है और पीने वाला साफ पानी मुहैया करवाना उनकी सरकार की प्राथमिकता है। कैंसर की रोकथाम के लिए अस्पतालों के निर्माण संबंधी उन्होंने कहा कि दक्षिणी पंजाब में पहले ही कैंसर अस्पताल स्थापित किए जा चुके हैं और अब उत्तरी पंजाब की तरफ ध्यान दिया जा रहा है, जिसके अंतर्गत होशियारपुर में 45 करोड़ रुपये की लागत से कैंसर अस्पताल स्थापित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि संगरुर में होमी भाभा कैंसर अस्पताल शुरु करने के साथ-साथ फाजिल्का में भी कैंसर अस्पताल स्थापित किया जा रहा है।

एक और अहम घोषणा करते हुए मुख्य मंत्री ने कहा कि जालंधर छावनी -होशियारपुर रेल लाईन पर 1.42 किलोमीटर लंबाई वाला रेलवे ओवर ब्रिज बनाया जाएगा, जिस पर कुल 81 करोड़ रुपये की लागत आएगी, जिसमें से 35.6 करोड़ रुपये पंजाब सरकार और बाकी रहते 45.4 करोड़ केंद्र सरकार की तरफ से दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि यह ब्रिज बनने साथ न सिर्फ होशियारपुर बल्कि पूरे क्षेत्र के लोगों को बड़ा फायदा होगा और निर्विघ्न यातायात सुनिश्चत होगा। नौजवानों को नशे की बीमारी से दूर रखने के लिए निचले स्तर पर खेल केंद्र स्थापित करन की बात करते हुए मुख्य मंत्री ने कहा कि होशियारपुर में लाजवंती स्पोर्टस कांप्लैक्स में 7करोड़ रुपये की लागत के साथ मल्टीपरपज इंडोर हाल बनाया जाएगा, जो कि नौजवान खिलाडिय़ों के लिए लाभप्रद साबित होगा।

2/3
Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement