CM Amarinder Singh inaugurates 7 projects worth Rs. 150.85 crores-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 8, 2020 5:38 am
Location
Advertisement

CM अमरिंदर सिंह की ओर से 150.85 करोड़ रुपये के 7 प्रोजैक्टों की शुरुआत

khaskhabar.com : सोमवार, 04 मार्च 2019 9:24 PM (IST)
CM अमरिंदर सिंह की ओर से 150.85 करोड़ रुपये के 7 प्रोजैक्टों की शुरुआत
होशियारपुर। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोमवार को यहां कैंसर अस्पताल सहित 7 विकास प्रोजैक्टों का नींव पत्थर रखते हुए घोषणा की कि कंडी क्षेत्र को विकास की नई ऊंचाइयों तक ले जाया जाएगा। कुल 150.85 करोड़ की लागत वाले विकास कार्यों में कैंसर अस्पताल, जालंधर कैंट -होशियारपुर लाईन पर रेलवे ओवर ब्रिज, सरकारी कालेज में लड़कियों के लिए हास्टल, नई लाइब्रेरी, कम्यूनिटी सैंटर, फूड स्ट्रीट और खेल स्टेडियम में मल्टीपरपज इंडोर हाल की स्थापना शामिल है।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने शाम चौरासी को सब -तहसील बनाने की घोषणा करते हुए कहा कि ढोलवाहा में सरकारी कालेज बनाने के लिए कार्यवाही आरंभ कर दी गई है और इस संबंधी टैंडर प्राप्त हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से जिले में दो और सरकारी कालेज चब्बेवाल और दसूहा में बनाऐ जाएंगे, जिस संबंधी कुछ समय पहले पेश किए बजट में भी घोषणा की गई थी। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र की कई मांगे हैं, जिनको अपनी बनती ड्यूटी के अंतर्गत लोगों की भलाई के लिए सरकार ने पूरा करने की कोशिश की है।
मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने उनकी सरकार की ओर से मानक शिक्षा के प्रसार और खोज पर विशेष ध्यान केंद्रित करने की बात करते कहा कि पंजाब सरकार विश्व स्तरीय विश्वविद्यालय विकसित कर रही है, जिसके लिए अंतराष्ट्रीय स्तर की यूनिवर्सिटियों के साथ संपर्क किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार पंजाब को शिक्षा के केंद्र के तौर पर विकसित करना चाहती है ताकि औद्योगिक इकाईयां प्रदेश में से प्रतिभावान नौजवानों को चुन सकें। उन्होंने कहा कि यह प्रयास नौजवानों को विदेश जाने के स्थान पर, यहीं उपयुक्त रोजगार मुहैया करवाएगा और फिर उनको अपने राज में ही अच्छी शिक्षा और नौकरियां प्रदान करवाएगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/3
Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement