Clashes over playing music during idol immersion in UP-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 9, 2021 10:16 pm
Location
Advertisement

UP में मूर्ति विसर्जन के दौरान तेज म्यूजिक बजाने पर झड़प

khaskhabar.com : सोमवार, 16 नवम्बर 2020 10:49 AM (IST)
UP में मूर्ति विसर्जन के दौरान तेज म्यूजिक बजाने पर झड़प
अंबेडकरनगर (उप्र)। उत्तर प्रदेश के अंबेडकर नगर जिले में लक्ष्मी और गणेश की मूर्तियों के विसर्जन के दौरान तेज म्यूजिक बजाने को लेकर 2 समुदायों के बीच हिंसक झड़पें हो गईं। ये झड़पें रविवार की रात को पहितीपुर बाजार इलाके में हुईं। घटना में 1 दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए हैं। इनमें से 2 लोग सचिन गुप्ता और राज तडवानी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, जिन्हें इलाज के लिए लखनऊ के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है।

खबरों के मुताबिक, पास की मस्जिद में नमाज का वक्त होने के कारण विसर्जन के दौरान म्यूजिक की आवाज कम करने का अनुरोध किया गया था। जिसे नहीं माना गया और इस पर तर्क शुरू हुए जो हाथा-पाई तक पहुंच गए क्योंकि घटनास्थल पर भीड़ इकट्ठा हो गई थी।

एसपी आलोक प्रियदर्शी और अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे और पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए हल्का बल प्रयोग किया। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए आस-पास के थानों के बलों को भी बुलाया गया।

एसपी ने कहा, "झड़प के लिए जिम्मेदार लोगों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही क्षेत्र में अतिरिक्त बलों को तैनात किया गया है ताकि आगे भी स्थिति नियंत्रण में रहे।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement