churu news : State Government is determined for the welfare of workers : Rajendra Rathor-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 1:05 am
Location
Advertisement

राज्य सरकार श्रमिकों के कल्याण के लिए दृढ़ संकल्पित है : राजेंद्र राठौड़

khaskhabar.com : शुक्रवार, 13 अक्टूबर 2017 10:27 PM (IST)
राज्य सरकार श्रमिकों के कल्याण के लिए दृढ़ संकल्पित है : राजेंद्र राठौड़
जयपुर/चूरू। ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज मंत्री राजेन्द्र राठौड़ ने कहा है कि राज्य सरकार अंसगठित व पंजीकृत निर्माण श्रमिकों एवं उनके आश्रितों के कल्याण, समृद्धि एवं सहायता के लिए दृढ़ संकल्पित है।

राठौड़ शुक्रवार को चूरू नगर परिषद परिसर में श्रम कल्याण विभाग एवं नगर परिषद के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित शुभ शक्ति योजना-श्रमिक सहायता एवं छात्रवृति वितरण समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि जिले में चयनित एक हजार 349 असंगठित व पंजीकृत श्रमिकों एवं उनके आश्रितों के कल्याण एवं समृद्धि के लिए 3 करोड़ 80 लाख 26 हजार रुपए की सहायता राशि प्रदान करना राज्य में एक अनूठी पहल है। पंचायती राज मंत्री ने आमजन का आह्वान किया कि वे चूरू शहर को ‘स्वच्छ चूरू-स्वस्थ चूरू’ बनाने के लिए अभियान के रूप में अपना योगदान दें, ताकि स्वस्थ तन-मन के साथ-साथ स्वच्छ पर्यावरण को बढ़ावा मिल सके। उन्होंने कहा कि श्रमिक शिक्षा एवं कौशल विकास योजनान्तर्गत श्रमिकों के बच्चों को छात्रवृति प्रदान करने से बच्चे स्वावलम्बी होकर उच्च शिक्षा ग्रहण कर स्वरोजगार प्राप्त कर सकेंगे।

आर्थिक सहायता वितरण


इस अवसर पर ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज मंत्री ने श्रमिकों के कल्याण के लिए श्रम विभाग द्वारा संचालित श्रमिक कल्याण की विभिन्न योजनान्तर्गत एक हजार 349 श्रमिकों एवं उनके आश्रितों को 3 करोड़ 80 लाख 26 हजार रुपए की सहायता राशि प्रदान कर लाभान्वित किया। योजनान्तर्गत श्रमिकों के बच्चों को छात्रवृत्ति, श्रमिक की दुर्घटना में मृत्यु होने, श्रमिक की 18 वर्ष की बालिका के विवाह के लिए आर्थिक सहायता प्रदान करना सहित शुभ शक्ति योजनान्तर्गत सहायता मुहैया कराई गई।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement