churu news : Churu district will be strong, road, sports and socially strong : mp rahul kaswan-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2020 1:19 pm
Location
Advertisement

चूरू जिला होगा रेलवे, सड़क, खेल एवं सामाजिक दृष्टि से सुदृढ़ : सांसद

khaskhabar.com : बुधवार, 23 मई 2018 10:52 PM (IST)
चूरू जिला होगा रेलवे, सड़क, खेल एवं सामाजिक दृष्टि से सुदृढ़ : सांसद
चूरू। सांसद राहुल कस्वां ने कहा है कि चूरू जिले में आमजन को आवश्यक सेवा रेल, सड़क, खेल एवं सामाजिक सुरक्षा की दृष्टि से सुदृढ़ करने के लिए कारगर प्रयास किए जाएंगे। कस्वां बुधवार को चूरू में मीडिया को संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने गत चार वर्षों में चूरू जिले में रेलवे मंत्रालय द्वारा कराए गए कार्यों की जानकारी दी और कहा कि आगामी 7 दिवस में चूरू-सीकर रेलवे रूट पर सुबह चूरू से सीकर के लिए तथा शाम को सीकर से चूरू के लिए रेल गाड़ी एवं एक नई रेल गाडी शुरू कर यात्रियों को सुविधा प्रदान की जाएगी। उन्होंने कहा कि श्रीगंगानगर से सीकर तक नई एक्सप्रेस गाड़ी का संचालन किया जाएगा, जो भविष्य में जयपुर तक जाएगी।

सांसद ने कहा कि चूरू जिले के यात्रियों के लिए लुधियाना-सादुलपुर, हनुमानगढ़-सादुलपुर, बीकानेर-सिकंराबाद एवं बीकानेर से कोयम्बटूर तक रेल सुविधा का विस्तार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि गत चार वर्षों में जिले में एक हजार करोड़ रुपए व्यय कर लोगों को रेल सुविधाएं प्रदान की गई हैं। उन्होंने कहा कि आगामी जून माह तक यात्रियों को लम्बे रूट की एक जनसाधारण ट्रेन, जो बीकानेर-श्रीगंगानगर, हनुमानगढ, राजगढ़, चूरू, रतनगढ़, जयपुर, जोधुपर, कोटा, भोपाल एवं बिलासपुर तक की सुविधा मिलेगी।
उन्होंने कहा कि चूरू जिले में सामाजिक सुरक्षा की दृष्टि से 337 चयनित विकलांगों को 20 लाख रुपए से ट्राई साइकिलें वितरित की जाएंगी एवं 2 करोड़ रुपए की लागत के चयनित दिव्यांग व्यक्तियों को अन्य दिव्यांग उपकरण मुहैया कराये जाएंगे। इस अवसर पर अनेक जनप्रतिनिधि एवं मीडियाकर्मी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement