churu news : Chauru chaupati will prove to be the foundation stone of beauty of Churu city : rajendra rathore-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Feb 23, 2020 12:58 pm
Location
Advertisement

चूरू शहर के सौंदर्यन में नींव का पत्थर साबित होगी चूरू चौपाटी : राठौड़

khaskhabar.com : गुरुवार, 20 सितम्बर 2018 5:25 PM (IST)
चूरू शहर के सौंदर्यन में नींव का पत्थर साबित होगी चूरू चौपाटी : राठौड़
चूरू/जयपुर। ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री राजेन्द्र राठौड़ ने कहा है कि चूरू चौपाटी चूरू शहर के सौंदर्यीकरण के क्षेत्र में एक नींव का पत्थर साबित होगी।
राठौड़ गुरुवार को चूरू जिला मुख्यालय स्थित जौहरी सागर स्थल पर 5 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित होने वाली ’चूरू चौपाट” के शिलान्यास समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि चूरू शहर के सौंदर्यीकरण के लिए धन की कोई कमी नहीं आएगी, आवश्यकता है शहरवासी चूरू के समुचित विकास में अपना सक्रिय योगदान दें। उन्होंने कहा कि राजस्थान में जयपुर स्थित सेंट्रल पार्क के बाद चूरू शहर में नेचर पार्क का निर्माण किया गया है, जो शहरवासियों के लिए अनूठी सौगात है। शहर के गंदे पानी की निकासी के लिए जौहरी सागर पर पुख्ता ड्रेनेज व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है।
पंचायती राज मंत्री ने कहा कि चूरू शहर में 10 करोड़ रुपए की लागत से गुणवत्तापरक सड़कों का निर्माण करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि चूरू शहर की गंगा-जमुना संस्कृति को कायम रखने के लिए आमजन अपनी भूमिका दर्ज कराएं। उन्होंने चूरू चौपाटी निर्माण की कार्यकारी एजेंसी के बाबूलाल को निर्देश दिए कि वे चूरू चौपाटी का खास अंदाज में निर्माण कर शहरवासियों को पर्यटन के क्षेत्र में अनूठी मिसाल भेंट करें।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/3
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement