chittorgarh news : Urban areas should get benefit of saubhagya scheme : Chittorgarh MP cp joshi-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 8, 2019 1:24 am
Location
Advertisement

सौभाग्य योजना से शहरी क्षेत्रों को भी किया जाए रोशन : चित्तौड़गढ़ सांसद

khaskhabar.com : मंगलवार, 24 जुलाई 2018 10:07 PM (IST)
सौभाग्य योजना से शहरी क्षेत्रों को भी किया जाए रोशन : चित्तौड़गढ़ सांसद
चित्तौड़गढ़/जयपुर। चित्तौड़गढ़ सांसद सी.पी. जोशी ने कहा कि भारत सरकार द्वारा संचालित सौभाग्य योजना में बीपीएल श्रेणी में जुड़ने से वंचित परिवारों को बिजली उपलब्ध करवाने के लिए ग्रामीण क्षेत्र के निवासियों को ऐतिहासिक लाभ प्राप्त हो रहा है। सांसद जोशी ने सौभाग्य योजना में ग्रामीण क्षेत्र के साथ शहरी क्षेत्र को भी इसमें जोड़ने की मांग की है।
चित्तौड़गढ़ सांसद सी.पी. जोशी ने मंगलवार को लोकसभा में शून्यकाल में यह मामला उठाते हुए कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के पिछड़ों, वंचितों एवं गरीबों को विद्युत का लाभ प्रदान करने वाली सौभाग्य योजना में शहरी क्षेत्र को भी जोड़ा जाए। सांसद जोशी ने कहा कि भारत सरकार विद्युत योजनाओं के माध्यम से देश के अधिकतर परिवारों को लाभान्वित करने का प्रयास कर रही है। एक बहुत बड़ा वर्ग सरकार की योजनाओं का लाभ प्राप्त कर रहा है। सरकार द्वारा संचालित सौभाग्य योजना में बीपीएल श्रेणी में जुड़ने से वंचित परिवारों को बिजली उपलब्ध करवाने के लिए ग्रामीण क्षेत्र के निवासियों को लाभ प्राप्त हो रहा है।
सांसद जोशी ने इसके साथ ही सरकार की इस योजना में अपने क्षेत्र की भागीदारी की चर्चा करते हुए कहा कि पंडित दीनदयाल ग्राम ज्योति योजना के अंतर्गत आजादी के बाद पहली बार संसदीय क्षेत्र चित्तौड़गढ़ के लगभग 180 गांव, ढाणी, मझरों को विद्युतीकृत करते हुए लोगों के घरों को रोशन किया गया। इसके साथ ही इन योजनाओं में विद्युत भार को व्यवस्थित करने के लिए फीडर सेपरेशन के कार्य भी हुए हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement