chittorgarh news : There is no achievement of the previous Congress government in front of BJP: Chief minister vasundhara raje-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 15, 2019 7:32 pm
Location
Advertisement

भाजपा के सामने पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार की कुछ भी उपलब्धियां नहीं : CM

khaskhabar.com : गुरुवार, 09 अगस्त 2018 10:07 PM (IST)
भाजपा के सामने पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार की कुछ भी उपलब्धियां नहीं : CM
चित्तौड़गढ़/जयपुर। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा है कि हमारी सरकार ने पिछले साढ़े चार साल में जनता की भलाई के लिए इतने काम किए हैं कि उनके सामने पूर्ववर्ती सरकार की उपलब्धियां बहुत बौनी साबित हो रही हैं। राजे चित्तौड़गढ़ बाइपास पर 22 करोड़ रुपए के विकास कार्यों के लोकार्पण एवं शिलान्यास कार्यों के बाद जनसभा को संबोधित कर रही थीं।

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर रावतभाटा में शबरी देवी का पैनोरमा और सांवलियाजी जिला अस्पताल को 300 बेड से बढ़ाकर 400 बेड का करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि अब महिलाओं को घर के किसी सदस्य के इलाज के लिए जेवर या अपना मकान गिरवी रखने की जरूरत नहीं पड़ती। भामाशाह स्वास्थ्य बीमा के तहत बिना पैसा खर्च किए 3 लाख रुपए तक का इलाज बड़े-बड़े निजी अस्पतालों में मिल रहा है। सामाजिक सुरक्षा योजनाओं की राशि सीधे बैंक खाते में आ रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के कारण महिलाओं को जंगल में लकड़ियां बीनने जाने और धुएं से मुक्ति मिली है। राजे ने कहा कि हमारी सरकार ने चित्तौड़ जिले में इस कार्यकाल में 7 हजार करोड़ रुपए के विकास कार्य करवाए हैं। चित्तौड़गढ़ विधानसभा क्षेत्र में 1300 करोड़ रुपए के कार्य करवाए गए हैं।

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर संत शिरोमणि रैदास पैनोरमा, चित्तौड़गढ़ का लोकार्पण किया। उन्होंने शहीद रूपाजी कृपाजी पैनोरमा, बेगूं एवं वीर झाला मन्ना पैनोरमा, बड़ी सादड़ी का शिलान्यास भी किया। उन्होंने चित्तौड़गढ़-घटियावली- गिलुण्ड-शंभूपुरा-सावा-नाहरगढ़ सड़क चौड़ाईकरण एवं सुदृढ़ीकरण कार्य का शिलान्यास भी किया।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/6
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement