chittorgarh news : BJP government steps taken in the interest of every class : Chief Minister vasundhara raje-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 16, 2024 7:46 pm
Location
Advertisement

भाजपा सरकार ने हर वर्ग के हित में उठाए कदम : मुख्यमंत्री

khaskhabar.com : बुधवार, 18 अप्रैल 2018 10:04 PM (IST)
भाजपा सरकार ने हर वर्ग के हित में उठाए कदम : मुख्यमंत्री
चित्तौड़गढ़/जयपुर। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि हमने प्रदेश के हर वर्ग के हित में कदम उठाए हैं। पिछले साढ़े 4 साल में प्रदेश में जितने विकास कार्य हुए हैं, उतने 50 साल में नहीं हुए। उन्होंने कहा कि 30 लाख किसानों का करीब 10 हजार करोड़ का कर्ज माफ करने जैसे ऐतिहासिक कार्य राज्य सरकार ने किए हैं।

राजे बुधवार को चित्तौड़गढ़ के नगर परिषद सभागार में चित्तौड़गढ़ विधानसभा क्षेत्र के जनसंवाद कार्यक्रम को सम्बोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा कि लघु एवं सीमान्त कृषकों के अलावा दूसरे किसानों के भी कृषि जोत अनुपात में ऋण माफ किए जा रहे हैं। प्रदेश में पहली बार कृषक ऋण राहत आयोग गठित हुआ है। जो किसानों की समस्याएं सुनकर उन्हें राहत प्रदान करेगा। प्रदेश में पहले किसानों की दुर्घटना में मौत पर महज 50 हजार रुपए का क्लेम मिलता था, जिसे राज्य सरकार ने बढ़ाकर 10 लाख रुपए कर दिया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत प्रदेश के करीब 20 लाख लोगों का निशुल्क इलाज हुआ है। चित्तौड़गढ़ जिले के साढ़े 22 हजार लोग इस योजना से लाभान्वित हुए। इस योजना के आने के बाद गरीब एवं जरूरतमंद लोगों को अच्छे से अच्छे अस्पताल में इलाज मिल रहा है। प्रदेश में बिजली के क्षेत्र में क्रांतिकारी सुधार हुए हैं। फीडर सुधार वीसीआर की राशि महज 10 प्रतिशत की गई है। जनसंवाद में राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों ने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि राजश्री, वृद्धावस्था पेंशन, पालनहार, उज्जवला योजना आदि से लोगों के जीवन स्तर में बदलाव नजर आने लगा है।

राजे ने कहा कि चित्तौड़गढ़ जिले में हमारी सरकार ने करीब 5 हजार 500 करोड़ रुपए के विकास कार्य पिछले साढ़े 4 साल में कराए हैं, जबकि पिछली सरकार के पूरे 5 साल में सिर्फ ढाई हजार करोड़ रुपए जिले के विकास कार्यों पर खर्च हुए थे। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में करीब साढ़े 5 हजार स्कूल क्रमोन्नत हुए हैं। इनमें चित्तौड़गढ़ विधानसभा क्षेत्र में 20 विद्यालय क्रमोन्नत हो चुके हैं तथा 10 मॉडल स्कूल खोले गए हैं। 19 ग्राम पंचायतों में 8 करोड़ रुपए की लागत से ग्रामीण गौरव पथ बनाए गए हैं।

गिलूण्ड-शम्भूपुरा सड़क की नई डीपीआर बनेगी





ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/4
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement