chittorgarh news : Beneficiaries of government schemes gave to the bless to Chief Minister vasundhara raje-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 7:37 pm
Location
Advertisement

सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों ने मुख्यमंत्री को दी दुआएं

khaskhabar.com : मंगलवार, 17 अप्रैल 2018 8:43 PM (IST)
सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों ने मुख्यमंत्री को दी दुआएं
चित्तौड़गढ़/जयपुर। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के मंगलवार को चित्तौड़गढ़ जिले के डूंगला में आयोजित बड़ी सादड़ी विधानसभा क्षेत्र के जनसंवाद कार्यक्रम में आए लोगों ने राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं से मिल रहे लाभ के लिए राज्य सरकार का आभार जताया।

राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के लाभार्थी बच्चे आयुष खान की दादी ने अपने पोते के निशुल्क हार्ट ऑपरेशन के बाद उसे नया जीवन मिलने पर मुख्यमंत्री को दुआएं दीं और कहा कि इस सरकार ने जो सुविधाएं गरीब लोगों को दी हैं, वैसी सुविधाएं आज तक किसी सरकार ने नहीं दीं।
राजे ने इस योजना के लाभार्थी बच्चों के परिजनों से संवाद किया और कहा कि राज्य सरकार ने हाल ही नई घोषणा की है, जिसमें ऐसे बच्चे जिन्हें जन्मजात गंभीर हृदय संबंधी बीमारी है, उनका निशुल्क इलाज हो सकेगा। इस योजना का लाभ उन बच्चों को मिलेगा जिनके माता-पिता की आय ढाई लाख रुपए तक है।

बिलोदा से बारोठ सड़क बनेगी

मुख्यमंत्री से मंगलवार को जब जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान कुछ लोगों ने बिलोदा से बारोठ तक सड़क बनाने की मांग की। इस पर राजे ने मौके पर ही पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता को इसका एस्टीमेट बनाकर भेजने के निर्देश दिए।

विज्ञान संकाय खुलेगा

जनसंवाद के दौरान लोगों की मांग पर मुख्यमंत्री ने निकुम्भ सीनियर सैकण्डरी स्कूल में विज्ञान संकाय खोलने की घोषणा की।

रामेश्वर लाल की आखों की तकलीफ दूर होगी

भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना के लाभार्थियों से संवाद के दौरान जब रामेश्वर लाल ने आखों में तकलीफ की बात कही तो मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि उनकी जांच एसएमएस अस्पताल में कराकर इलाज कराया जाए।

गैस चूल्हा मिलने से तकलीफ दूर हुई

राजे विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से रूबरू हो रही थीं तब उज्ज्वला योजना की लाभार्थी महिलाओं पुष्पा और रूपा ने बताया कि पहले लकड़ी का चूल्हा जलाना पड़ता था। उज्ज्वला योजना में गैस कनेक्शन मिलने के बाद अब आराम मिला है।

योजनाओं का लाभ मिलने में देरी ना हो




ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/6
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement