Chinmayanand Case : victim produced in Shahjahanpur court, swami chinmayanand may be arrested after statement-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 2, 2020 12:12 pm
Location
Advertisement

चिन्मयानंद प्रकरण : कोर्ट पहुंची पीडि़ता, बयान के बाद गिरफ्तार हो सकते हैं स्वामी!

khaskhabar.com : सोमवार, 16 सितम्बर 2019 2:18 PM (IST)
चिन्मयानंद प्रकरण : कोर्ट पहुंची पीडि़ता, बयान के बाद गिरफ्तार हो सकते हैं स्वामी!
शाहजहांपुर। पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद द्वारा कानून की छात्रा के यौन उत्पीडऩ मामले में गठित यूपी पुलिस की एसआईटी सोमवार को पीडि़ता को लेकर स्थानीय अदालत पहुंची है। कयास लगाए जा रहे हैं कि कुछ देर बाद अदालत में पीडि़ता के बयान दर्ज करवाए जा सकते हैं।

एसआईटी से जुड़े एक सूत्र ने नाम गोपनीय रखने की शर्त पर आईएएनएस को बताया, अब तक मामले से जुड़े बाकी तमाम गवाहों, शिकायतकर्ता का बयान एसआईटी दर्ज कर चुकी है। सबसे महत्वपूर्ण पीडि़ता का बयान बचा था, जिसमें उसने चिन्मयानंद पर दुष्कर्म का आरोप लगाया था। पीडि़ता का सीआरपीसी की धारा 164 के तहत यह महत्वपूर्ण बयान अदालत में ही दर्ज हो सकता है।

एसआईटी टीम के पीडि़ता को लेकर अदालत पहुंचने पर इन्हीं चर्चाओं को दम मिला है कि अदालत में एसआईटी कुछ देर बाद हर हाल में यह बयान दर्ज कराने की कोशिश करेगी। एसआईटी के सूत्र इस बात से भी इंकार नहीं कर रहे हैं कि अगर आज अदालत में छात्रा के धारा 164 के तहत बयान दर्ज हो गए, जिनमें उसने स्वामी पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है, तो अदालत एसआईटी को इस मामले में दुष्कर्म की धारा जोडऩे का भी निर्देश दे सकती है।

दुष्कर्म की धारा जोडऩे के तुरंत बाद ही एसआईटी के लिए आरोपी स्वामी चिन्मयानंद को गिरफ्तार करना मजबूरी भी होगा और जिम्मेदारी भी। अभी तक पीडि़ता के बयान दर्ज न हो पाने के कारण ही लाख शोर-शराबे के बाद भी एसआईटी ने स्वामी को गिरफ्तार नहीं किया था।

एसआईटी ने चिन्मयानंद के खिलाफ सबूत लीक किए : पीडि़ता के पिता

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement