Children talent will shine through child interest camp - Gopal Lal Gupta-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 4:12 am
Location
Advertisement

बाल अभिरूचि शिविर के माध्यम से बच्चों की प्रतिभा निखरेगी - गोपाल लाल गुप्ता

khaskhabar.com : मंगलवार, 07 जून 2022 8:55 PM (IST)
बाल अभिरूचि शिविर के माध्यम से बच्चों की प्रतिभा निखरेगी - गोपाल लाल गुप्ता
जयपुर । पिंकसिटी प्रेस क्लब में चल रहे बाल अभिरूचि शिविर का मंगलवार को प्रमुख समाजसेवी एवं अनुकम्पा ग्रुप के चेयरमैन गोपाल लाल गुप्ता ने अवलोकन कर बच्चों का उत्साहवर्धन किया। उन्होंने बताया कि बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए समर कैम्प का आयोजन सराहनीय कदम है।
क्लब अध्यक्ष मुकेश मीणा एवं महासचिव रघुवीर जांगिड़ एवं संयोजक अनिता शर्मा ने प्रमुख समाजसेवी गुप्ता का पुष्पगुच्छ एवं स्मृति चिन्ह भेंट कर स्वागत किया।
प्रमुख समाजसेवी गुप्ता ने कहा कि बच्चों में प्रतिभा छिपी रहती है, बच्चों की प्रतिभा को निखारने का यह मंच बहुउपयोगी सिद्ध होगा। बच्चों को अपना भविष्य बनाने के लिए स्वयं अपनी रूचि के अनुसार विषयों का चयन करना चाहिए। अभिभावकों को अपने बच्चों पर किसी विशेष क्षेत्र में आगे बढ़ने का दबाव नही बनाना चाहिए।

क्लब अध्यक्ष मुकेश मीणा ने कहा कि पत्रकारों को पारिवारिक गतिविधियों से जोड़ना हमारा उद्ेश्य है। पत्रकारों के बच्चों के लिए प्रेस क्लब हर क्षेत्र में सहयोग करेगा।

क्लब महासचिव रघुवीर जांगिड़ ने बताया कि देश में पिंकसिटी प्रेस क्लब की अपनी अलग पहचान है। यहां मनोरंजन के साथ-साथ पारिवारिक महौल का विशेष ध्यान दिया जाता है। शिविर में बच्चों के साथ अभिभावकों को भी अनेक विधाओं में जोड़ा गया है।
शिविर संयोजक अनिता शर्मा ने कहा कि पिंकसिटी प्रेस क्लब में प्रातः 6 बजे से बच्चों की चहचाहट रहती है। बच्चें अपनी-अपनी विधाओं में पारंगत हो रहे है। शिविर में बच्चें अनुशासित एवं अपनी योग्यता के अनुसार प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement