Child prisoners gave information swachhata abhiyan-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 17, 2022 9:54 am
Location
Advertisement

बाल कैदियों को दी स्वस्छता अभियान की जानकारी

khaskhabar.com : शुक्रवार, 10 फ़रवरी 2017 11:34 PM (IST)
बाल कैदियों को दी स्वस्छता अभियान की जानकारी
फरीदकोट। सामाजिक सुरक्षा स्त्री और बाल विकास विभाग पंजाब के दिशा निर्देश के मुताबिक डिप्टी कमिश्नर फरीदकोट मालविन्दर सिंह जगी ( आई ए यह) माननीय डिप्टी कमिश्नर फरीदकोट की निगरानी में स्वच्छ भारत अभ्यान चलाया जा रहा है। जिस के अंतर्गत जिला बाल सुरक्षा यूनिट, फरीदकोट के सदस्यों की तरफ से शुक्रवार को अबजरवेशन होम, फरीदकोट का दौरा किया गया और बाल कैदियों को स्वच्छ भारत अभियान बारे बताया।
इस मौके पर रिपन बीर सिंह जोसन जिला बाल सुरक्षा अफ़सर की तरफ से देश के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से चलाए स्वच्छ भारत अभ्यान की महत्ता बारे बताते हुए बच्चों को अपने आस आसपास को साफ़ सुथरा रखने के लिए कहा। इस दौरान अमनदीप सिंह सोढी प्रोटेक्शन अफ़सर (आई.सी.) की तरफ से बच्चों को अपने आप को साफ़ सुथरा रखने की अपील की गई। उन्होंने कहा कि यदि आप अपनी साफ़ सफ़ाई रखोगे तो ही होम में साफ़ सफ़ाई रह सकेगी और शारीरिक बीमारियाँ से बचा जा सकेगा।
इस मौके शिन्दरपाल कौर जिला प्रोगराम अफ़सर की तरफ से इस मुहिम को प्रोत्साहन देते हुए कहा कि सफ़ाई रखना मानव का पहला और पहला फर्ज बनता है।अबजरवेशन होम में रह रहे बच्चों के साथ बातचीत करते हुए श्री जोली मोंग्गा चायलड प्रोटेक्शन अफ़सर (ऐन.आई.सी.) की तरफ से बताने से गया कि वाला दुआला साफ़ रखने साथ मानवीय जि़ंदगी अच्छी ज्ञान आती है, और मानव अंदर एक अच्छे नागरिक के गुण पैदा होते हैं, जिस करके हमारे बुद्धिजीवियों ने कहा है कि जहाँ सफ़ाई वहां खुदाई भाव परमात्मा का घर होता है।इस अभ्यान को सफल बनाने के लिए सोनीं चायलड हेल्प लायन कोआडीनेटर, बिनु मैथ्यू एरिया प्रोगराम मैनेजर वल्र्ड विजन इंडिया (ऐन.जी.यो.) का भी विशेष योगदान रहा।

[@ Breaking News : अब घर बैठे पाए Free JIO sim होम डिलीवरी जानने के लिए यहाँ क्लिक करे]

[@ एक ऐसा मंदिर जिसमें शिला रूपी स्वयंशम्भू का आकार बढ़ रहा है ]

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement