Chief Minister took industry meeting, to bring new form of single window system by year end-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 18, 2024 8:50 pm
Location
Advertisement

मुख्यमंत्री ने ली उद्योग विभाग की बैठक, साल के अंत तक नये रूप में लाएंगे सिंगल विंडो सिस्टम

khaskhabar.com : मंगलवार, 22 अक्टूबर 2019 4:39 PM (IST)
मुख्यमंत्री ने ली उद्योग विभाग की बैठक, साल के अंत तक नये रूप में लाएंगे सिंगल विंडो सिस्टम
जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राज्य सरकार का प्रयास है कि राजस्थान में अधिक से अधिक उद्योग स्थापित हों। उद्यमियों एवं कारोबारियों की सुविधा के लिए हमारी सरकार सिंगल विंडो सिस्टम को और अधिक मजबूत एवं पारदर्शी बनाएगी। उन्होंने निर्देश दिए हैं कि सिंगल विंडो सिस्टम को अधिक सशक्त एवं प्रभावी बनाकर इस साल के अन्त तक इसे नए रूप में लागू किया जाए।

गहलोत मंगलवार को मुख्यमंत्री कार्यालय में उद्योग विभाग की समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सिंगल विंडो सिस्टम में सुधार से उद्यमियों को अपना उद्योग स्थापित करने में आने वाली कठिनाइयों से निजात मिलेगी और एक ही स्थान पर आवेदन कर वे अपना उद्यम शुरू कर सकेंगे।

मुख्यमंत्री ने बैठक में निर्देश दिए कि रीको प्रदेश में नए औद्योगिक क्षेत्रों के लिए ऎसी दीर्घकालिक नीति बनाए जिससे निवेशकों को अपने उद्योगों के लिए अनुकूल स्थान के साथ ही उचित दामों पर भूमि मिल सके। इससे उद्योगों का विस्तार करने में आसानी होगी तथा अधिक से अधिक रोजगार सृजित होंगे। पॉलिसी में ऎसे प्रावधान भी शामिल करें जिससे किसी उद्योग के बन्द होने पर उसमें काम करने वाले श्रमिकों एवं अन्य कामगारों के हित सुरक्षित रहें।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement