Chief Minister prepared for preparations for 550th Prakash Parve in Sultanpur Lodhi-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 19, 2019 9:15 am
Location
Advertisement

मुख्यमंत्री ने सुलतानपुर लोधी में 550वें प्रकाश पर्व की तैयारियों का लिया जायज़ा

khaskhabar.com : शनिवार, 26 मई 2018 8:09 PM (IST)
मुख्यमंत्री ने सुलतानपुर लोधी में 550वें प्रकाश पर्व की तैयारियों का लिया जायज़ा
सुलतानपुर लोधी (कपूरथला) । मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टन अमरिंदर सिंह ने श्री गुरू नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व संबंधी चल रहे प्रोजेक्टों को तेज़ी के साथ मुकम्मल करने के लिए शनिवार को वित्त विभाग को तुरंत ज़रुरी फंड जारी करने के आदेश दिए । शनिवार को यहाँ इस ऐतिहासिक शताबदी समागम संबंधी किये जा रहे प्रबंधों का जायज़ा लेने के लिए की गई मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री ने संबंधित विभाग को विकास कार्य को निर्धारित समय में मुकम्मल करने की हिदायत की ।
समागम की बड़ी सफलता के लिए अपनी सरकार की वचनबद्धता को दोहराते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पवित्र नगर की सडक़ की बेहतरी और मज़बूती के काम जल्द मुकम्मल कर लिए जाएंगे । उन्होंने आने वाले दिन में सुलतानपुर लोधी के पूर्ण कायाकल्प का विश्वाश दिलाया ।
मुख्यमंत्री ने कहा कि शताबदी समागमों के अवसर पर देश -विदेश में से पहुँचने वाले श्रद्धालुओंं की सुविधा के लिए बड़े स्तर पर इंतज़ाम किये जाएंगे । कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अधिकारियों को समागमों से पहले पवित्र काली बेई की स्वच्छता के लिए विस्तृत योजना तैयार करने के भी निर्देश दिए । उन्होंने कहा कि इस बेई की सिख इतिहास में बेहद महत्ता है और राज्य सरकार ने जल्द से जल्द इसकी स्वच्छता बहाल करने का फ़ैसला किया है ।
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा इन समागमों के इंतज़ामों के लिए बजट में 100 करोड़ रुपए का उपबंध किया है और यह समागम श्री गुरु नानक देव जी के संदेश ‘नानक नाम चढ़दी कला, तेरे भाने सब दा भला’ पर केन्द्रित होंगे । उन्होंने यह भी कहा कि राज्य के अलग -अलग स्थानों को जोडऩे वाली सडक़ों, जिनको श्री गुरु नानक देव जी की यात्राओं का सौभाग्य प्राप्त हुआ है, का नाम ‘गुरू नानक मार्ग’ रखने का फ़ैसला किया गया है ।
मीटिंग में डिप्टी कमिश्नर कपूरथला मुहंमद तैयब, आई. जी नौनिहाल सिंह और एस. एस. पी कपूरथला संदीप शर्मा उपस्थित हुए । इनके अलावा गुरदासपुर से एम. पी और पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रधान सुनील जाखड़, क्षेत्रीय विधायक सुलतानपुर लोधी स. नवतेज सिंह चीमा, पंजाब मंडी बोर्ड के चेयरमैन स. लाल सिंह, पूर्व मंत्री स. जोगिन्द्र सिंह मान, जि़ला कांग्रेस कमेटी जालंधर के प्रधान कैप्टन हरमिन्दर सिंह और कांग्रेस नेता निमिशा मेहता मीटिंग में उपस्थित थे ।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement