Chief Minister of Haryana Manohar Lal Khattar will be opposing the arrival of Badauli - United Kisan Morcha -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 14, 2021 12:23 pm
Location
Advertisement

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर के बडौली आगमन का होगा विरोध - संयुक्त किसान मोर्चा

khaskhabar.com : रविवार, 11 अप्रैल 2021 7:25 PM (IST)
हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर के बडौली आगमन का होगा विरोध - संयुक्त किसान मोर्चा
नई दिल्ली । संयुक्त किसान मोर्चा ने किसान आंदोलन के दौरान देश भर में तीन काले कानूनों का समर्थन करने वाली बीजेपी और इसके सहयोगी दलों के नेताओं का बहिष्कार करने का आह्वान किया हुआ है। इसी तर्ज पर आज सिंधु बॉर्डर पर सर्वजातीय अंतिल खाप के धरना स्थल पर हवा सिंह की प्रधानी में एक सर्वजातीय सर्वखाप पंचायत का आयोजन हुआ। इस पंचायत में संयुक्त किसान मोर्चा के सभी प्रमुख नेता भी उपस्थित रहे, वहीं पंचायत में सर्वसम्मति से यह फैसला हुआ कि, "14 अप्रैल को राई हलके के गांव बडौली में मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर के आने का पुरजोर और शांतिपूर्वक विरोध किया जायेगा।"

दूसरी ओर पंचायत ने यह स्पष्ट किया कि, हमारा विरोध बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा के अनावरण से नहीं है। मुख्यमंत्री को छोड़कर और कोई भी इस प्रतिमा का अनावरण करे तो किसानों को कोई ऐतराज नहीं है।

इस दौरान अंतिल, मलिक, कोहाड़, छिल्लर, कादियान, चहल, दहिया खाप ने एक सुर में कहा कि, "हरयाणा के मुख्यमंत्री खट्टर का हैलीकॉप्टर बडौली में नहीं उतरने देंगे।"

वहीं भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, "बाबा साहेब अम्बेडकर के संविधान को तार- तार करने वालों को अम्बेडकर साहब की मूर्ति का अनावरण नहीं करने देंगे, कोई दलित महिला से कराया जाय बाबा साहब की मूर्ति का अनावरण।"

संयुक्त किसान मोर्चा ने इस फैसले का समर्थन किया और इसमें पूरा सहयोग देने की घोषणा भी की है। मोर्चे ने यह स्पष्ट किया कि 14 अप्रैल के दिन हरियाणा में यह विरोध केवल मुख्यमंत्री खट्टर और उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के कार्यक्रमों तक सीमित रहेगा।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement