Chief Minister Jai Ram Thakur said, Posts of doctors will increase in Dhaliara Hospital, facility of digital X-ray will be available-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 11:51 am
Location
Advertisement

देहरा अस्पताल में बढ़ेंगे चिकित्सकों के पद, डिजिटल एक्स-रे की सुविधा मिलेगीः जयराम ठाकुर

khaskhabar.com : बुधवार, 19 फ़रवरी 2020 6:25 PM (IST)
देहरा अस्पताल में बढ़ेंगे चिकित्सकों के पद, डिजिटल एक्स-रे की सुविधा मिलेगीः जयराम ठाकुर
धर्मशाला। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा कि अपने कांगड़ा जिले के शीतकालीन प्रवास के दौरान उन्होंने ज्वालामुखी और देहरा विधानसभा क्षेत्रों में 182 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास किए, जिनमें देहरा विधानसभा क्षेत्र के लिए 50 करोड़ रुपये के शिलान्यास एवं उद्घाटन शामिल हैं।

मुख्यमंत्री ने बुधवार को देहरा विधानसभा क्षेत्र के ढलियारा में एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि शीतकालीन प्रवास के पहले चरण में उन्होंने बैजनाथ, कांगड़ा और इन्दौरा विधानसभा क्षेत्रों में लगभग 165 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं के शिलान्यास एवं उद्घाटन किए थे। इस प्रकार कांगड़ा जिले के पांच विधानसभा क्षेत्रों में अभी तक लगभग 350 करोड़ रुपये की विकासात्मक परियोजनओं के शिलान्यास एवं उद्घाटन किए जा चुके हैं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार यह सुनिश्चित बना रही है कि कांगड़ा जिला का शीतकालीन प्रवास केवल एक परम्परा मात्र और राजनीतिक लाभ के लिए न होकर प्रदेश के सबसे बड़े जिले का विकास किया जाए। पांच दिनों की अवधि में 350 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं के शिलान्यास और उद्घाटन इस बात का प्रमाण है कि सरकार इस जिले के विकास को विशेष प्राथमिकता दे रही है। उन्होंने कहा कि देहरा विधानसभा क्षेत्र में लोक निर्माण विभाग और सिंचाई की करोड़ों रुपये की परियोजनाएं कार्यान्वित की जा रही हैं।

जय राम ठाकुर ने कहा कि केन्द्रीय विश्वविद्यालय के निर्माण का कार्य जल्दी आरम्भ किया जाएगा, जिसे लेकर वे केन्द्र सरकार से मामला उठाएंगे। चिनौर औद्योगिक क्षेत्र के विकास के लिए 6 करोड़ रुपये स्वीकृत किए गए हैं, जिससे क्षेत्र की 9 पंचायतें लाभान्वित होंगी। डिग्री कॉलेज ढलियारा को आदर्श महाविद्यालय बनाने के लिए हर संभव सहायता प्रदान की जाएगी ताकि क्षेत्र के युवाओं को गुणात्मक शिक्षा मिल सके।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/3
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement