Chief Minister Jai Ram Thakur presides over the concluding ceremony of the state-level campaign-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 25, 2020 2:15 am
Location
Advertisement

राज्य स्तरीय अंगीकार अभियान का उद्देश्य लाभार्थियों को केन्द्र सरकार की अन्य योजनाओं के अंतर्गत लाना है- जय राम ठाकुर

khaskhabar.com : मंगलवार, 10 दिसम्बर 2019 2:19 PM (IST)
राज्य स्तरीय अंगीकार अभियान का उद्देश्य लाभार्थियों को केन्द्र सरकार की अन्य योजनाओं के अंतर्गत लाना है- जय राम ठाकुर
धर्मशाला। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने मंगलवार को धर्मशाला में आयोजित राज्य स्तरीय अंगीकार अभियान के समापन समारोह की अध्यक्षता की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इस अभियान का लक्ष्य प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई, शहरी) के लाभार्थियों को केन्द्र सरकार की अन्य योजनाओं जैसे उज्ज्वला और आयुष्मान भारत के अन्तर्गत लाना है।
जय राम ठाकुर ने कहा कि इस अभियान का मुख्य उददे्श्य प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के लाभार्थियों को उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनेक्शन और आयुष्मान भारत के तहत स्वास्थ्य बीमा उपलब्ध करवाना है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अब तक प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) मोबाइल एपलीकेशन के अन्तर्गत 5829 लोग कवर किए गए हैं।
जय राम ठाकुर ने कहा कि यह अभियान केन्द्र सरकार द्वारा इस वर्ष 29 अगस्त से शुरू किया गया और इसे प्रदेश में अधिकारिक रूप से 02 अक्टूंबर को मण्डी जिला से आरम्भ किया गया था, जिसका समापन आज हुआ। उन्होंने कहा कि इस अभियान का मुख्य उददे्श्य प्लास्टिक से पर्यावरण को होने वाले दुष्प्रभावों तथा पर्यावरण संरक्षण के बारे लोगों को जागरूक करना है। उन्होेंने कहा कि इस माह की 27 तारीख तक प्रदेश, देश भर में ऐसा पहला राज्य बन जाएगा, जहां हर घर में एलपीजी गैस कनेक्शन उपलब्ध होगा।
मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर विद्यार्थियों को शपथ दिलाई और उन्होंने पौधा रोपण भी किया। इस अवसर पर उन्होंने जागरूकता रैली को भी रवाना किया। इए दौरान शहरी विकास मंत्री सरवीन चौधरी, विधायक विशाल नैहरीया, धर्मशाला नगर निगम के महापौर देवेन्द्र, उपायुक्त कांगड़ा राकेश प्रजापति, नगर निगम के आयुक्त प्रदीप ठाकुर, पुलिस अधीक्षक विमुक्त रंजन भी अन्य सहित इस अवसर पर उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement