Chief Minister Jai Ram Thakur inaugurated Kramika Food Park-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Feb 22, 2019 11:06 pm
Location
Advertisement

मुख्यमंत्री ने क्रेमिका फूड पार्क का किया लोकार्पण

khaskhabar.com : रविवार, 10 फ़रवरी 2019 3:29 PM (IST)
मुख्यमंत्री ने क्रेमिका फूड पार्क का किया लोकार्पण
शिमला। प्रदेश सरकार उद्ययमियों को राज्य में खाद्य एवं फल प्रसंस्करण इकाइयों को स्थापित करने के लिए हर संभव सहायता उपलब्ध करवाएगी ताकि युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवाने के साथ-साथ किसानों व बागवानों की आर्थिकी भी सुदृढ़ हो सके।

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने रविवार को शिमला से ऊना जिला के सिंघा में क्रेमिका फूड पार्क का ऑनलाईन उद्घाटन के उपरांत वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से लोगों को सम्बोधित कर रहे थे। केन्द्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री हरसमरित कौर बादल ने भी दिल्ली से वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से इस अवसर पर अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई। यह पार्क क्रेमिका औद्योगिक घराने द्वारा 110 करोड़ रुपये की लागत से 51 एकड़ भूमि पर स्थापित किया गया है।

जय राम ठाकुर ने यह फूड पार्क भारत सरकार की मेगा फूड पार्क योजना के अंतर्गत स्थापित किया गया है। उन्होंने कहा कि सिंघा में स्थापित इस फूड पार्क पर लगभग 300 करोड़ रुपये का निवेश अपेक्षित है। उन्होंने कहा कि इसके आरम्भ हो जाने से क्षेत्र में विकास के नए आयाम स्थापित होने के साथ किसानों की आर्थिकी भी सुदृढ़ होगी। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के किसानों व बागवानों को जहां उनके उत्पादों का उचित मूल्य प्राप्त होगा वहीं युवाओं को भी रोजगार के अवसर भी प्राप्त होंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/3
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement