Chief Minister emphasizes concrete media plan to attract investment-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 4:20 pm
Location
Advertisement

मुख्यमंत्री ने निवेश आकर्षित करने के लिए ठोस मीडिया प्लान पर बल दिया

khaskhabar.com : शनिवार, 24 अगस्त 2019 5:26 PM (IST)
मुख्यमंत्री ने निवेश आकर्षित करने के लिए ठोस मीडिया प्लान पर बल दिया
शिमला। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा है कि प्रदेश में अपेक्षित औद्योगिक निवेश आकर्षित करने के लिए यह आवश्यक है कि मीडिया प्लान लक्ष्य एवं क्षेत्र पर आधारित हो। वह आज यहां राईजिंग हिमाचल ग्लोबल इन्वेस्टर मीट के संदर्भ में स्क्वेयर मीडिया लिमिटेड की ओर से मीडिया प्लान पर एक प्रस्तुतिकरण की अध्यक्षता कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि मीडिया प्लान का उद्देश्य प्रदेश में उपलब्ध व्याप्त निवेश क्षमता को निवेशकों के सम्मुख प्रस्तुत करना है, जिसके लिए यह आवश्यक है कि मीडिया का समुचित उपयोग किया जाए। इसके माध्यम से प्रदेश की उपलब्धियों और गतिशील शासन को भी दर्शाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि मीडिया अभियान का केन्द्र भारतीय एवं वैश्विक निवेशक समुदाय, प्रभावशाली व्यक्ति और आम आदमी होना चाहिए।

जय राम ठाकुर ने कहा कि मीडिया प्लान के मुख्य बिंदु व आठ क्षेत्र होने चाहिए जिन्हें प्रदेश सरकार ने निवेश आकर्षित करने के लिए निर्धारित किया है, इनमें एग्री-बिजनेस, उत्पादन एवं फार्मा, पर्यटन एवं आतिथ्य, हाइड्रो एवं नवीकरणीय ऊर्जा, वैलनेस एवं स्वास्थ्य देखभाल, आवास निर्माण व शहरी विकास, सूचना प्रौद्योगिकी, शिक्षा एवं कौशल विकास शामिल हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार अग्रसक्रिय शासन के माध्यम से हिमाचल प्रदेश को देश में विकास के एक उदाहरण के रूप में उभारने के लिए प्रतिबद्ध है। राज्य में अतिरिक्त ऊर्जा है और यहां ऊर्जा दर भी न्यूनतम है। इसके अलावा व्यापार में सुगमता के मामले में भी यह राज्य बहुत तेजी से आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि उत्तरी भारत व प्रमुख व्यावसायिक केन्द्रों के साथ राज्य की क्नेक्टिविटी बहुत अच्छी है। राज्य में भूमि बैंक व शांत माहौल की सुविधा के साथ-साथ विभिन्न क्षेत्रों में व्यापक वृद्धि की क्षमता मौजूद है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement