Chief Minister Bhupesh Baghel said, BJP people are fighting, be careful with them -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jan 27, 2022 8:08 pm
Location
Advertisement

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बोले, भाजपा के लोग लड़ाने वाले, इनसे सतर्क रहे

khaskhabar.com : शनिवार, 27 नवम्बर 2021 06:46 AM (IST)
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बोले, भाजपा के लोग लड़ाने वाले, इनसे सतर्क रहे
लखनऊ । छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री व यूपी चुनाव के कांग्रेस पर्यवेक्षक भूपेश बघेल ने कहा कि आज संविधान व संवैधानिक संस्थाएं दोनों कमजोर की जा रही हैं। कहा कि भाजपा के लोग लड़ाने वाले इनसे सतर्क रहने की जरूरत है। भूपेश बघेल ने शुक्रवार को प्रदेश में कांग्रेस का सदस्यता महाअभियान का शुभारंभ किया। कहा कि संविधान की रक्षा, देश की एकता व अखंडता के लिए कांग्रेस को मजबूत करना बहुत जरूरी है। कहा कि जब देश आजाद हुआ तब यहां सुई तक नहीं बनती थी, कांग्रेस के ही शासनकाल में सुई से लेकर राकेट तक बनाने का काम हुआ है। इसके बावजूद भाजपा के लोग कहते हैं कांग्रेस ने दिया ही क्या है। यह लड़ाने व देश बांटने वाले लोग हैं। इनसे सतर्क रहने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि 10 दिसंबर तक चलने वाले इस अभियान में एक करोड़ सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा गया है। प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में भूपेश बघेल ने कहा कि लंबे संघर्ष के बाद हमें आजादी मिली है। हमारे नेताओं ने जेल की यात्राएं की, शहादत दी और फांसी पर चढ़े। हमारी आजादी अधूरी रहती अगर संविधान न होता। यह बराबरी का अधिकार देता है। इसी संविधान दिवस पर पार्टी ने सदस्यता अभियान की शुरूआत की है।

कहा कि किसान एक साल से लड़ाई लड़ रहे हैं। राहुल ने ट्रैक्टर रैली की, प्रियंका ने बैठकें की, पंचायतें की, तब जाकर यह तानाशाही सरकार झुकी और तीन काले कृषि कानूनों को वापस लिया। आज किसान एमएसपी मांग रहा है। जब छत्तीसगढ़ में अनाज का समर्थन मूल्य से ज्यादा दाम दिया जा सकता है तो देश में क्यों नहीं। राहुल ने अनाज का समर्थन मूल्य 2500 पच्चीस सौ रुपए देने के लिए कहा था। अब हम अगले सत्र में 2500 से अधिक 2540 रुपए देने जा रहे हैं।

बघेल ने आगे कहा कि यूपी में कांग्रेस यही कह रही है कि हम बरगलाने, लड़ाने का काम नहीं बल्कि लोंगों के विकास के लिए काम करेंगे। प्रियंका गांधी ने वादा नहीं, संकल्प नहीं बल्कि प्रतिज्ञा की है कि जो काम छत्तीसगढ़ में हुआ है, वो उत्तर प्रदेश में भी होगा एक बार कांग्रेस को मौका दीजिए। इस प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाइये।

विकासशील इंसान पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष लौटन राम निषाद ने अपने साथियों के साथ शुक्रवार को कांग्रेस का हाथ थाम लिया। भूपेश बघेल ने उन्हें कांग्रेस में शामिल कराया। इसके अलावा भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय सचिव अनिल तालान, एएमयू के अध्यक्ष सलमान इम्तियाज, सुभासपा के पुनीत पाठक, मेरठ की अर्चना गौतम सहित दर्जनों नेताओं ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement