Chief Minister appeals to celebrate Diwali without pollution-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 21, 2019 10:39 am
Location
Advertisement

मुख्यमंत्री ने की प्रदूषण रहित दीवाली मनाने की अपील

khaskhabar.com : मंगलवार, 06 नवम्बर 2018 7:51 PM (IST)
मुख्यमंत्री ने की प्रदूषण रहित दीवाली मनाने की अपील
चंडीगढ़ । पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने दीवाली और बंदी छोड़ दिवस के मौके पर लोगों को बधाई दी है । उन्होंने लोगों को यह त्योहार सद्भावना और मेल-मिलाप की भावना के साथ प्रदूषण रहित मनाने की भी अपील की है ।
अपने संदेश में मुख्यमंत्री ने लोगों को पटाखोंं से दूर रहने का न्योता दिया है जिससे बढ़ रहे प्रदूषण को रोका जा सके । उन्होंने लोगों को अपने घर खुशियों के साथ रोशन करने के लिए कहा है । उन्होंने कहा कि भावी पीढ़ी केलिए वातावरण की सुरक्षा करने की जि़म्मेदारी हमारे कंधों पर है । उन्होंने माँ लक्षमी को परंपरागत तरीके से पूजा अर्चना और मिट्टी के दीए जलाकर अपने घर में लाने की अपील की ।
मुख्यमंत्री ने लोगों को यह त्योहार सांप्रदायिक सद्भावना, भाईचारे और आपसी सहयोग की भावना के साथ मनाने का न्योता दिया है ।
इसी दौरान मुख्यमंत्री ने लोगों खासकर सिख पंथ को ऐतिहासिक बंदी छोड़ दिवस के मौके पर बधाई दी है । दीवाली के मौके पर 1612 ईस्वी को छठे गुरू श्री हरगोबिन्द साहिब जी ने ग्वालियर के किले से 52 हिंदु राजाओं को रिहा करवाया था । इस सम्बन्ध में ‘बंदी छोड़ दिवस’ मनाया जाता है ।
कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने विश्वकर्मा दिवस के मौके पर भी लोगों को अपनी शुभ कामनाएं दीं हैं और उम्मीद प्रकट की है कि भगवान विश्वकर्मा की शिल्पकारी लगातार सभी को प्रेरित करती रहेगी और काम की मर्यादा की भावना को बनाऐ रखेगी ।
उन्होंने कहा कि यह त्योहार पंजाब के लोगों के लिए शांति और खुशहाली लेकर आएं ।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement