Chief housing scheme will benefit 1923 families-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 10:59 am
Location
Advertisement

मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत 1923 परिवार होंगे लाभांवित

khaskhabar.com : गुरुवार, 05 जनवरी 2017 3:57 PM (IST)
मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत 1923 परिवार होंगे लाभांवित
हमीरपुर। मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत सामान्य श्रेणी के बीपीएल परिवारों को भी मकान बनाने के लिए धनराशि प्रदान की जा रही है, इसी योजना के तहत चालू वित्त वर्ष के दौरान 25 करोड़ की लागत से 1923 पात्र परिवारों को लाभांवित करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है ताकि निर्धन तथा गरीब लोगों को आवासीय सुविधा मिल सके। यह जानकारी मुख्य संसदीय सचिव इंद्रदत्त लखनपाल ने भकरेड़ी में लोगों की समस्याएं सुनने के उपरांत दी।
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ग्रामीण विकास को सर्वोच्च प्राथमिकता प्रदान कर रही है तथा ग्राम सभाओं के माध्यम से ग्रामीण विकास की योजनाओं का खाका भी तैयार किया जा रहा है। उन्होंने लोगों से आग्रह करते हुए कहा कि ग्राम सभाओं में ज्यादा से ज्यादा उपस्थिति दर्ज करवाकर ग्रामीण विकास में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करें। मुख्य संसदीय सचिव इंद्र दत्त लखनपाल ने कहा कि बड़सर विधानसभा क्षेत्र की सभी पंचायतों का समग्र विकास सुनिश्चित किया जा रहा है, ग्रामीण क्षेत्रों के लिए सडक़, स्वास्थ्य तथा शिक्षा, पेयजल की मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए कारगर कदम उठाए गए हैं।
मुख्य संसदीय सचिव इंद्र दत्त लखनपाल ने कहा कि सरकार समाज के कमजोर वर्गों के कल्याण और उत्थान पर विशेष ध्यान दे रही है। सीपीएस ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सरकार द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं का प्रचार-प्रसार सुनिश्चित करें ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग लाभांवित हो सकें।

[@ Exclusive:10 साल से बेडिय़ों में जकड़ी है झुंझुनूं की जीवणी]

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement