Chief Electoral Officer reviewed electoral arrangements Slide 3-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 6:09 pm
Location
Advertisement

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने लिया चुनावी प्रबंधों का जायजा

khaskhabar.com : शुक्रवार, 19 अप्रैल 2019 8:07 PM (IST)
मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने लिया चुनावी प्रबंधों का जायजा
कानून व्यवस्था रखें चाक-चौबंद

देवेश कुमार ने स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं भयमुक्त मतदान की व्यवस्था सुनिश्चित करने को लेकर पुख्ता प्रबंध करने को कहा। उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था को चाक-चौबंद एवं उड़न दस्तों को सक्रिय रखें। विभिन्न गतिविधियों पर नजर रखें और वाहनों आदि की चेकिंग करते रहें। सी-विजिल पर प्राप्त शिकायतों का समय पर निपटारा करें। चुनाव प्रकिया से जुड़े दायित्वों को गंभीरता से लें एवं पूरी निष्पक्षता एवं पारदर्शिता से कर्तव्य निर्वहन करें।

सराहे प्रशासन के प्रयास

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने मतदाता जागरूकता एवं पंजीकरण अभियान को लेकर जिला प्रशासन के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने जिला के सप्रेम अभियान के तहत 15179 मतदाताओं के पंजीकरण और 7643 दिव्यांग मतदाताओं से संपर्क कर उनकी जरूरतों का पता लागने में सफल रहने के लिए जिला प्रशासन की पीठ थपथपाई।

बैठक में उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने जिला की तैयारियों से विस्तार से अवगत करवाया। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए हर स्तर पर प्रयास कर रहा है। कहा कि प्रशासन जिला में स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार है। पुलिस अधीक्षक गुरदेव शर्मा ने चुनावों को कानून व्यवस्था दुरूस्त रखने को लेकर उठाए कदमों से अवगत करवाया। इस मौके अतिरिक्त उपायुक्त आशुतोष गर्ग ने मतदाता जागरूकता के लिए चलाए गए अभियान ‘सप्रेम’ एवं इससे प्राप्त सकारात्मक परिणामों की विस्तृत जानकारी दी।

3/3
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement