Chief Electoral Officer reviewed electoral arrangements Slide 2-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 19, 2021 9:27 am
Location
Advertisement

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने लिया चुनावी प्रबंधों का जायजा

khaskhabar.com : शुक्रवार, 19 अप्रैल 2019 8:06 PM (IST)
मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने लिया चुनावी प्रबंधों का जायजा
दिव्यांग मतदाताओं के लिए विशेष मोबाइल एप

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि चुनाव आयोग ने दिव्यांग मतदाताओं की सुविधा के लिए मोबाइल एप्लीकेशन ‘पीडब्ल्यूडी एप’ बनाई है। दिव्यांग मतदाता इसके जरिये भी प्रशासन से मतदान को लेकर किसी प्रकार की सहायता के लिए आग्रह कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि अधिकारी इस एप पर प्राप्त निवेदन को पूरा करने के लिए तुरंत कदम उठाना तय करें।

मतदान प्रतिशत बढ़ाने पर जोर दें

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने जिले में पिछले लोकसभा चुनाव के मुकाबले इस बार मतदान प्रतिशत में बढ़ोतरी करने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने को कहा। उन्होंने कहा कि लोगों को मतदान के महत्व एवं मताधिकार के प्रयोग को लेकर जागरूक करने के लिए स्वीप गतिविधियों के तहत कोशिश करें । गौरतलब है कि पिछले चुनाव में जिला में 64.5 प्रतिशत मतदान हुआ था।
मतदान केंद्रों के ढांचागत सुधार को दें प्राथमिकता

देवेश कुमार ने कहा कि मतदान केंद्रों से जुड़े ढांचागत सुधार और इनके आसपास संपर्क मार्गों की मुरम्म्त के कार्य को प्राथमिकता पर करें। तय बनाएं कि लोगों को मतदान कंेद्रों पर पहुंचने में किसी प्रकार की कठिनाई न हो। जिला में 115 चिन्हित मतदान केंदों पर वेब कास्टिंग की सही व्यवस्था करें ।

मतदाता पर्ची के साथ लाना होगा एक पहचान पत्र

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि इस बार आयोग ने मतदाता पर्ची को पहचान पत्र के रूप में प्रयोग करने पर पाबंदी लगाई है। मतदाता पर्ची के साथ मतदाताओं को एक अन्य फोटोयुक्त पहचान पत्र साथ लाना होगा, इसके बिना वे मतदान से वंचित किए जा सकते हैं। उन्होंने जिला में लोगों को इसे लेकर जागरूक करने के निर्देश दिए ।

2/3
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement