Chief Electoral Officer reviewed electoral arrangements-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 19, 2021 5:20 am
Location
Advertisement

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने लिया चुनावी प्रबंधों का जायजा

khaskhabar.com : शुक्रवार, 19 अप्रैल 2019 8:04 PM (IST)
मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने लिया चुनावी प्रबंधों का जायजा
मंडी। मुख्य निर्वाचन अधिकारी देवेश कुमार ने मंडी जिला में चुनावी प्रबंधों का जायजा लेनेे के लिए शुक्रवार को डीआरडीए सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में मंडलायुक्त विकास लाबरू, पुलिस महानिरीक्षक एन.वेणुगोपाल, जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर, पुलिस अधीक्षक गुरदेव शर्मा, अतिरिक्त उपायुक्त आशुतोष गर्ग एवं अतिरिक्त जिलादंडाधिकारी श्रवण मांटा सहित सभी एसडीएम व निर्वाचन विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

बैठक में मतदान केन्द्रों से जुड़े इंतजामों, ईवीएम व वीवीपीएटी मशीनों की सुरक्षा, वेब कास्टिंग, सी-विजिल एप की शिकायतों के निपटारे, आदर्श आचार संहिता की अनुपालना तय बनाने, स्वीप गतिविधियों एवं अन्य चुनावी प्रबंधों का जायजा लिया गया। इस दौरान जिला में सुरक्षा व्यवस्था के प्रबंध, दिव्यांग मतदाताओं की सुविधा के लिये किए गए विशेष इंतजामों, मतदाता जागरुकता अभियान की भी समीक्षा की गई।

मतदाता अनुकूल हो चुनाव प्रक्रिया, दिव्यांग मतदाताओं का रखें विशेष ख्याल

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने चुनाव प्रक्रिया को मतदाताओं के अनुकूल बनाने पर जोर दिया। विशेष रुप से दिव्यांग मतदाताओं की सुविधाओं का विशेष ध्यान रखने और उनके लिए विशिष्ट इंतजाम करने को कहा। देवेश कुमार ने कहा कि आयोग का चुनावी प्रक्रिया में दिव्यांगजनों की मजबूत सहभागिता एवं सबके लिए ‘सुलभ चुनाव’ बनाने पर विशेष जोर है। उन्होंने मतदान केंद्रों पर व्हील चेयर, रैंप, बिजली, पानी, शौचालय आदि की सुविधाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। कहा कि चुनावी ड्यूटी पर तैनात पुलिस एवं अन्य कर्मी दिव्यांग मतदाताओं की जरूरतों को लेकर संवेदनशील हों।मतदान केंद्रों पर दिव्यांगों, बुजुर्गों, महिलाओं की जरूरतों का ख्याल रखें। प्रशासन दिव्यांगजनों को मतदान के लिए लाने के लिए उपयुक्त वाहन सुविधा मुहैया करवाए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/3
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement