Chief Election Officer Dr. S. Karuna Raju conferred with Best CEO Award-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Feb 25, 2020 11:34 am
Location
Advertisement

मुख्य चुनाव अधिकारी डॉ. एस करुणा राजू बेस्ट C.E.O अवॉर्ड से सम्मानित

khaskhabar.com : शनिवार, 25 जनवरी 2020 6:31 PM (IST)
मुख्य चुनाव अधिकारी डॉ. एस करुणा राजू बेस्ट C.E.O अवॉर्ड से सम्मानित
चंडीगढ़। आम चुनाव 2019 के दौरान दिव्यांग वोटरों, बुजुर्गों और बीमार लोगों, गर्भवती महिलाओं आदि हेतु किये गए बेमिसाल प्रबंधों के लिए भारतीय चुनाव आयोग द्वारा कार्यालय, मुख्य चुनाव अधिकारी पंजाब को एक्सेसिबल इलेक्शन के लिए बेस्ट सी.ई.ओ. का राष्ट्रीय खि़ताब दिया गया। यह अवाॅर्ड शनिवार को यहां राष्ट्रीय वोटर दिवस के मौके पर मानेकशॉ सेंटर के ज़ोरावर ऑडीटोरियम में डॉ. एस करुणा राजू, मुख्य चुनाव अधिकारी पंजाब ने भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द से प्राप्त किया।

अवाॅर्ड प्राप्त करने के बाद डॉ. एस करुणा राजू ने इस प्राप्ति का श्रेय पंजाब के वोटरों और सम्बन्धित भागीदारों को देते हुए मुख्य सचिव पंजाब और प्रमुख सचिव वित्त द्वारा चुनाव के दौरान दिए गए सहयोग के लिए धन्यवाद किया और कहा कि चुनाव विभाग, ग्रामीण विकास एवं पंचायत विभाग, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग, सामाजिक सुरक्षा विभाग के अथक यत्नों स्वरूप ही हम यह अवाॅर्ड हासिल कर सके हैं।

उन्होंने कहा कि चुनाव में दिव्यांग वोटरों की सुविधा के लिए भारतीय चुनाव आयोग की हिदायतों के अनुसार बेमिसाल प्रबंध किये गए। पोलिंग बूथों तक आसानी से पहुंच को यकीनी बनाने पर विशेष ध्यान देते हुए चुनाव अमले द्वारा ठोस यत्न किये गए। राज्य द्वारा दिव्यांग व्यक्तियों को विशेष तौर पर बनाई गई संकेतक भाषा वाली मोबाइल ऐप और उनको लाने और ले जाने के लिए मिनी बसों, बैटरी से चलने वाले वाहनों, ऑटो रिक्शा आदि की मुफ़्त सुविधा भी दी गई। इसके अलावा 13 विधानसभा हलकों के सभी 23214 पोलिंग बूथों पर वॉलंटियरों की ड्यूटी भी लगाई गई। इस तरह हर वर्ग के वोटरों के लिए वोटिंग प्रक्रिया को संतोषजनक बनाने के लिए सुचारू प्रबंध किये गए।

डॉ. राजू ने इस प्राप्ति का श्रेय अतिरिक्त मुख्य चुनाव अधिकारी पंजाब कविता सिंह, अतिरिक्त मुख्य चुनाव अधिकारी सीबन सी., अतिरिक्त मुख्य चुनाव अधिकारी गुरपाल सिंह चाहल, अतिरिक्त मुख्य चुनाव अधिकारी भूपिन्दर सिंह के अलावा जि़लों में तैनात डिप्टी कमिश्नर और एस.एस.पीज़ को देते हुए कहा कि इन अधिकारियों की कड़ी मेहनत और यत्नों स्वरूप ही हम यह अवॉर्ड हासिल कर सके हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement