Chhindwara: The father-son duo filled the nomination, read this for the first time in politics-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 9:13 am
Location
Advertisement

छिंदवाड़ा : पिता-पुत्र की जोड़ी ने भरा नामांकन, राजनीति में ऐसा पहली बार, पढ़ें

khaskhabar.com : मंगलवार, 09 अप्रैल 2019 8:26 PM (IST)
छिंदवाड़ा : पिता-पुत्र की जोड़ी ने भरा नामांकन, राजनीति में ऐसा पहली बार, पढ़ें
छिंदवाड़ा। मुख्यमंत्री कमलनाथ और उनके पुत्र नकुलनाथ ने मंगलवार को क्रमश: छिंदवाड़ा विधानसभा और छिंदवाड़ा संसदीय सीट से कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया। मध्य प्रदेश की राजनीति में यह पहला उदाहरण है जब पिता और पुत्र एक ही जिले से एक ही दल से लोकसभा और विधानसभा का चुनाव लड़ने जा रहे हैं।

कमलनाथ और नकुलनाथ ने मंगलवार को मंदिर में पूजा-अर्चना की और उसके बाद उन्होंने अपना-अपना नामांकन निर्वाचन अधिकारी के समक्ष दाखिल किया। छिंदवाड़ा सहित राज्य के छह संसदीय क्षेत्रों में 29 अप्रैल को मतदान होने वाला है। इन क्षेत्रों में नामांकन भरने का मंगलवार अंतिम दिन है।

ज्ञात हो कि कमलनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद छिंदवाड़ा से निर्वाचित विधायक दीपक सक्सेना ने कमलनाथ के लिए विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। अब छिंदवाड़ा विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव होने जा रहा है। कमलनाथ इससे पहले नौ बार छिंदवाड़ा संसदीय क्षेत्र से निर्वाचित हो चुके हैं। 17 दिसंबर 2018 को कमलनाथ ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी और उस तारीख से छह माह की अवधि के भीतर उन्हें विधायक निर्वाचित होना आवश्यक है।

लोकसभा चुनाव के लिए चौथे चरण का मतदान 29 अप्रैल को होने वाला है। जबकि मध्य प्रदेश के लिए यह पहला चरण है। इस दिन छह लोकसभा सीटों सीधी, शहडोल, जबलपुर, मण्डला, बालाघाट और छिंदवाड़ा में वोट डाले जाएंगे।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement