Chhattisgarh: Two BSF jawans killed, one injured in gunfight with alleged Maoists-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 15, 2018 10:40 am
Location
Advertisement

छत्तीसगढ़ : कांकेर में नक्सलियों से मुठभेड़ में दो बीएसएफ जवान शहीद

khaskhabar.com : रविवार, 15 जुलाई 2018 1:02 PM (IST)
छत्तीसगढ़ : कांकेर में नक्सलियों से मुठभेड़ में दो बीएसएफ जवान शहीद
कांकेर। छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के दो जवान शहीद हो गए। इस मुठभेड में एक और जवान घायल हो गया। बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने तलाशी अभियान पर निकले जवानों पर फायरिंग कर दी और गोली लगने से जवानों की मौत हो गई।

कांकेर के उपमहानिरीक्षक (डीआईजी) (एंटी नक्सल ऑपरेशन) सुंदरराज पी ने कहा, नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन से लौट रहे बीएसएफ के 114 बटालियन की टीम जब लौट रही थी तो प्रतापपुर पुलिस स्टेशन के नजदीक मुठभेड़ शुरू हो गई। उन्होंने कहा कि जब सुबह 3:45 बजे पैट्रोलिंग टीम बारकोट गांव के जंगल की तरफ बढ़ रहे थे तो नक्सलियों के समूह ने भारी गोलीबारी कर दी जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गया।

उन्होंने कहा, मुठभेड़ में दो सिपाहियों की मौत हुई जिनकी पहचान राजस्थान के लोकेन्द्र सिंह और पंजाब के मुक्तियार सिंह के रूप में हुई। वहीं एक सिपाही संदीप डे घायल है। मुठभेड़ के स्थान पर अतिरिक्त सैन्य बल भेजे गए हैं और मृतक जवानों के शव को पाखनजोर में बीएसएफ के 114 बटालियन के मुख्यालय लाया गया। डीआईजी ने कहा कि घायल जवान को इलाज के लिए हेलीकॉप्टर के जरिये रायपुर भेजा गया है। आपको बता दें कि इससे पहले 9 जुलाई को कांकेर के छोटेबेडिय़ा इलाके में नक्सलियों द्वारा किए गए आईईडी ब्लास्ट में बीएसएफ के दो जवान शहीद हो गए थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement