Chhattisgarh encounter in Sukma district, 14 Naxalite death-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 24, 2019 10:09 pm
Location
Advertisement

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में हुई मुठभेड़, 14 नक्सली ढेर

khaskhabar.com : सोमवार, 06 अगस्त 2018 2:37 PM (IST)
छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में हुई मुठभेड़, 14 नक्सली ढेर
सुकमा। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में सोमवार सुबह पुलिस ने मुठभेड़ में कम से कम 14 नक्सलियों को मार गिराया। इनके शव बरामद कर लिए गए हैं। मौके से कई बंदूकें और भारी मात्रा में विस्फोटक जब्त किए गए हैं। बस्तर आईजी विवेकानंद सिन्हा और डीआईजी रतनलाल डांगी ने बताया कि सूचना मिली थी कि कोंटा थाना क्षेत्र में ग्राम बंडा के निकट नक्सलियों ने ठिकाना बना रखा है।

पुलिस की संयुक्त टीम रवाना की गई, जिसने योजनाबद्ध तरीके से इलाके की घेराबंदी शुरू कर दी। पुलिस की मौजूदगी भांपकर नक्सलियों ने गोलीबारी प्रारंभ कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस बल ने भी फायरिंग की। उन्होंने कहा कि पुलिस की तगड़ी घेराबंदी के आगे नक्सलियों की एक न चली और लगभग दो घंटे तक चली मुठभेड़ में अंतत: 14 नक्सली मारे गए।

मुठभेड़ स्थल पर मौजूद परिस्थितिजन्य साक्ष्य, खून के धब्बे एवं घसीटे जाने के निशान से यह साबित होता है कि कम से कम 18-20 नक्सली मारे गए हैं और कई लहुलूहान हुए हैं। बाकी साथियों के शव नक्सली अपने साथ ले जाने में कामयाब हो गए। मारे गए नक्सलियों की शिनाख्त की जा रही है।

उन्होंने कहा कि घटनास्थल से 10 बंदूक, एक पिस्टल, एक तमंचा, बैनर, पोस्टर, दवाईयां, गोला-बारूद, डेटोनेटर, बिजली के तार, बैटरी, दैनिक उपयोग की सामग्रियां और नक्सली साहित्य का जखीरा बरामद किया गया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement