Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel will go to the districts to know the reality of the schemes -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 26, 2022 1:16 pm
Location
Advertisement

छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल योजनाओं की हकीकत जानने जाएंगे जिलो तक

khaskhabar.com : गुरुवार, 31 मार्च 2022 06:24 AM (IST)
छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल योजनाओं की हकीकत जानने जाएंगे जिलो तक
रायपुर । छत्तीसगढ़ सरकार की योजनाओं की जमीनी हालत क्या है, जनता को कितना लाभ मिला है और आमजन इससे कितने संतुष्ट इसकी वास्तविकता को जानने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल खुद जिलों के भ्रमण पर निकलने वाले हैं। आधिकारिक तौर पर दी गई जानकारी में बताया गया है कि मुख्यमंत्री बघेल प्रदेश के विभिन्न जिलों के भ्रमण के दौरान राज्य शासन की महत्वपूर्ण योजनाओं और कार्यक्रमों की प्रगति की समीक्षा भी करेंगे।

बघेल जिलों में स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण, जल जीवन मिशन, चिटफंड आवेदनों की स्क्रूटनी की प्रगति, सी-मार्ट की स्थापना-संचालन, शालाओं में अच्छे शौचालय का निर्माण एवं उपयोग, मध्यान्ह भोजन कार्यक्रम और आश्रम में रूरल इंस्डट्रीयल पार्क तथा राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन में काम कर रहे समूहों के उत्पादों के क्रय की स्थिति तथा ग्रामीण हाट बाजार क्लिनिक योजना की प्रगति की समीक्षा करेंगे।

मुख्यमंत्री बघेल विभिन्न जिलों में गौठानों के संचालन, अधिकारियों द्वारा गौठानों के किए गए निरीक्षण तथा स्व-सहायता समूहों को समय से भुगतान की स्थिति, खरीफ सीजन 2022 में पांच लाख हेक्टेयर में धान के बदले अन्य फसल लेने की तैयारी, सभी शासकीय भवनों में रेन वाटर हार्वेस्टिंग की स्थापना, प्रमुख नदियों में गंदे नालों का प्रवाह रोकने तथा एसटीपी के निर्माण, आगामी खरीफ में वर्मी कम्पोस्ट के अधिक से अधिक उपयोग की तैयारियों की समीक्षा करेंगे।

मुख्य सचिव अमिताभ जैन विभिन्न जिलों में मुख्यमंत्री के भ्रमण की तैयारियों के सिलसिले में एक अप्रैल को वर्चुअल बैठक में विभिन्न जिलों में राज्य सरकार की इन महत्वपूर्ण योजनाओं और कार्यक्रमों की प्रगति की समीक्षा करेंगे। बैठक में सभी कमिश्नरों, कलेक्टरों और जिला पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को शामिल होने के निर्देश जारी किए गए हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement