Chhattisgarh: 2 BSF jawans killed in IED blast in Kanker-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 14, 2018 4:53 am
Location
Advertisement

छत्तीसगढ़ : आईईडी विस्फोट में बीएसएफ के 2 जवान शहीद

khaskhabar.com : मंगलवार, 10 जुलाई 2018 08:57 AM (IST)
छत्तीसगढ़ : आईईडी विस्फोट में बीएसएफ के 2 जवान शहीद
रायपुर/कांकेर। कांकेर में नक्सलियों ने सोमवार की शाम आईईडी विस्फोट किया। यह घटना छोटे बेठिया थाना क्षेत्र के ताड़वाली के जंगलों की है। शाम 5 बजे के आसपास किए गए विस्फोट में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के दो जवान शहीद हो गए।

सर्चिंग में निकले बीएसएफ के जवानों को ताड़वाली के जंगल में नक्सली हलचल की सूचना मिली। घटनास्थल पर जैसे ही जवान पहुंचे, नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी और आईईडी ब्लास्ट भी कर दिया। ब्लास्ट की चपेट में आए जवान संतोष लक्ष्मण और नित्यानंद नायक शहीद हो गए। बस्तर आई जी विवेकानंद सिन्हा ने इसकी पुष्टि की है।

जानकारी के मुताबिक, दोनों तरफ से फायरिंग रुक गई है। वहीं दोनों शहीद जवानों का पार्थिव शरीर जंगल से निकाल लिया गया है। मुठभेड़ में कुछ नक्सलियों की भी मौत हुई है। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने विस्फोट में बीएसएफ के दो जवानों की शहादत पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने शहीद जवानों के शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट की है। मुख्यमंत्री ने इस नक्सल हमले की निंदा की है। उन्होंने इस हिंसक वारदात को नक्सलियों की कायरतापूर्ण हरकत बताते हुए कहा कि सभी लोगों को एक स्वर से इस घटना की निंदा करनी चाहिए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement