check on behalf of Haryana Warehousing Corporation-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 6:06 pm
Location
Advertisement

हरियाणा वेयरहाउसिंग कार्पोरेशन की तरफ से लाभांश का चैक भेंट

khaskhabar.com : बुधवार, 21 नवम्बर 2018 6:32 PM (IST)
हरियाणा वेयरहाउसिंग कार्पोरेशन की तरफ से लाभांश का चैक भेंट
चण्डीगढ़ । हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि वेयरहाउसिंग जैसी निगमों को अपना कारोबार अधिक से अधिक बढ़ाना चाहिए ताकि खाद्यान्नों का भण्डारण वैज्ञानिक तरीके से सुनिश्चित हो सके और देश की खाद्य सुरक्षा में इन संस्थानों को अधिक से अधिक योगदान देना चाहिए। किसान कड़ी मेहनत से देश की जनता के लिए अन्न पैदा करता है। अन्नदाता के हितों की रक्षा करना सरकार का प्रथम दायित्व है और स्वतंत्र भारत के इतिहास में पहली बार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्यों में 50 प्रतिशत से अधिक लाभ के साथ घोषित किए हैं और भविष्य के लिए इसका फार्मूला निर्धारित कर दिया है जो उनकी किसान हितैषी सोच का परिचायक है।
मुख्यमंत्री उनको हरियाणा वेयरहासिंग कार्पोरेशन की ओर से वित्त वर्ष 2016-17 के लाभांश का 2,14,79,250 रुपये का मुख्यमंत्री राहत कोष में चैक भेंट करने आए अधिकारियों से बातचीत कर रहे थे।
मुख्यमंत्री को इस बात से भी अवगत करवाया गया कि वित्त वर्ष 2016-17 के दौरान हरियाणा राज्य भण्डागार निगम द्वारा 3199.78 करोड़ रुपये का कारोबार किया गया। निगम द्वारा राज्य के 10 स्थानों पर 6.50 लाख मीट्रिक टन के स्टील साइलोस गोदामों का निर्माण करवाया गया है। इसके अलावा, राज्य के विभिन्न स्थानों पर निगम के 20.92 लाख मीट्रिक टन क्षमता के 111 वेयरहाउस संचालित हैं, जिनकी उपयोगिता 100 प्रतिशत से भी अधिक है।
इस अवसर पर हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री श्री ओम प्रकाश धनखड़, हरियाणा राज्य भण्डागार निगम के चेयरमैन श्री निवास गोयल, कृषि एवं किसान कल्याण विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्रीमती नवराज संधु, हरियाणा राज्य भण्डागार निगम के प्रबन्ध निदेशक डा० आर.एस. ढिल्लों के अलावा अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement